Friday, May 03, 2024
Advertisement

विराट कोहली की इस हरकत को इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने बताया 'अपमानजनक'

लॉयड ने इसी के साथ कहा कि अगर अंपायर कॉल नहीं मानी चाएगी तो टेस्ट मैच दो दिन मं और वनडे मैच चार घंटे में ही खत्म हो जाएगा।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 24, 2021 18:29 IST
Virat Kohli's act described by former England player as 'disgraceful'- India TV Hindi
Image Source : BCCI Virat Kohli's act described by former England player as 'disgraceful'

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी डेविड लॉयड ने हाल ही में विराट कोहली की आलोचना की है कि वह पूरे दौरे के दौरान अंपायरों पर दबाव बना रहे हैं। भारतीय कप्तान की इस हरकत को उन्होंने अपमानजनक बताया है और साथ ही कहा है कि जब उसे मौका मिलता है तो वह अंपायरों पर दबाव बनाने लगता है।

श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से हुए बाहर, IPL 2021 का पहला हाफ खेलना तय नहीं

विराट कोहली ने वनडे सीरीज से पहले अंपायर के सॉफ्ट सिगनल पर सवाल उठाए थे। कोहली ने चौथे टी20 की उस घटना के बारे में बात की थी जब डेविड मलान ने सूर्यकुमार यादव का कैच पकड़ा था। कोहली ने कहा था कि अंपायर्स के लिए 'मुझे नहीं पता' का सिग्नल होना चाहिए। इस पर लॉयड ने प्रतिक्रिया देते हुए काह था कि सॉफ्ट सिग्नल अंपायर को जितना हो सके उतना अधिकार देता है।

आईसीसी की बैठक में होगी ‘अंपायर्स कॉल’ पर चर्चा

लॉयड ने डेली मेल में अपने कॉलम में लिखा, "विराट कोहली को लगता है कि जब चौथे टी20 मैच में डेविड मलान ने कैच किया तो इंग्लैंड ने अंपायर पर दबाव बनाया कि वह सॉफ्ट सिग्नल आउट दें। तो सबसे पहले सॉफ्ट सिग्नल का नियम इसलिए है कि यह ज्यादा से ज्यादा अधिकार मैदानी अंपायर को देता है। और मुझे नहीं पता कि इंग्लैंड ने नितिन मेनन (अंपायर) पर अहमदाबाद में दबाव डाला या नहीं लेकिन मैं एक चीज जरूर जानता हूं कि कोहली पूरे दौरे पर अंपायर्स पर दबाव डाल रहे हैं, उनका अपमान कर रहे हैं और उनसे बहस कर रहे हैं।"

वनडे में मौका पाने के लिए पृथ्वी शॉ को करना होगा इंतजार : वीवीएस लक्ष्मण

लॉयड ने इसी के साथ कहा कि अगर अंपायर कॉल नहीं मानी चाएगी तो टेस्ट मैच दो दिन मं और वनडे मैच चार घंटे में ही खत्म हो जाएगा।

उन्होंने कहा "कोहली शायद इसके असर के बारे में नहीं सोच रहे हैं। अगर हर चीज आउट है भले ही गेंद गिल्लियों को सिर्फ छू रही तो भी, ऐसे में टेस्ट मैच दो दिन में खत्म हो जाएगा। एक वनडे इंटरनैशल चार घंटे में खत्म हो जाएगा। अपनी सटीकता के लिए मशहूर गेंदबाज जैसे जेम्स एंडरसन, जोश हेजलवुड और जसप्रीत बुमराह हर पारी में आठ-आठ विकेट लेंगे।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement