Thursday, April 25, 2024
Advertisement

वनडे-टी20 में विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ, लेकिन टेस्ट में बेस्ट हैं स्टीव स्मिथ - एरोन फिंच

फिंच ने कहा "जब विराट कोहली अपना करियर खत्म करेंगे तो वह वनडे क्रिकेट के सबसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होंगे।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 05, 2020 9:07 IST
Virat Kohli Steve Smith Aaron Finch Test ODI T20 Cricket - India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli Steve Smith Aaron Finch Test ODI T20 Cricket 

भारतीय कप्तान विराट कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में की जाती है। मौजूदा समय में विराट ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिनका तीनों फॉर्मेट में औसत 50 से अधिक का है। विराट घर में क्रिकेट खेल रहे हो या विदेश में वह गेंदबाजों की धूनाई करना अच्छे से जानते हैं। विराट कोहल जब खेल रहे होते हैं तो दर्शक क्या विपक्षी खिलाड़ी भी उनके फैन हो जाते हैं।

ऐसे ही एक फैन उनके ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान एरोन फिंच भी हैं। फिंच ने हाल ही में कहा है कि जब विराट कोहली अपने करियर का अंत करेंगे तो वह वनडे क्रिकेट के सबसे बड़े खिलाड़ी होंगे, वहीं फिच ने टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली से आगे स्टीव स्मिथ को बताया है।

एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में फिंच ने कहा "टेस्ट क्रिकेट में उनके बारे में अविश्वसनीय क्या है कि उनके घर में और बाहर के रिकॉर्ड। इंग्लैंड में जिम्म एंडरसन के खिलाफ आखिरी बार उनकी सीरीज काफी कठिन थी, लेकिन उन्होंने जोरदार वापसी की। स्मिथ ने कभी स्ट्रगल नहीं किया। वह अविश्वसनीय टेस्ट खिलाड़ी हैं। वह जिस तरह से पूर दुनिया पर राज करते हैं वही चीज उन्हें बाकी खिलाड़ियों से ऊपर रखती है। अपने देश में ऐसा करना एक अगल बात है, लेकिन हर जगह ऐसा करना असाधारण है।"

ये भी पढ़ें - भारत में गर्भवती हथिनी की मौत को इंग्लैंड के केविन पीटरसन ने बताया 'क्रूरता'

फिंच ने कहा "कई बार वह भी जल्दी आउट हो जाते हैं, लेकिन वह भी एक खेल का हिस्सा है। वह लगातार ऐसा नहीं होने देते हैं। वह जब आते हैं तो बड़ा स्कोर बनाते हैं। मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में स्मिथ विराट कोहली से थोड़ा आगे हैं, वह अविश्वसनीय हैं।"

विराट कोहली के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा "जब विराट कोहली अपना करियर खत्म करेंगे तो वह वनडे क्रिकेट के सबसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होंगे। उनके खिलाफ खेलना कठिन है, लेकिन उसी समय उन्हें देखना काफी अच्छा लगता है। यह ऐसा है जैसे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के खिलाफ खेलना चाहे विराट हो, रोहित शर्मा, केन विलियम्सन या डेविड वॉर्नर हो।"

ये भी पढ़ें - वर्ल्ड क्रिकेट में इस गेंदबाज को जसप्रीत बुमराह ने बताया 'यॉर्कर किंग'

विराट कोहली की रनों का पीछा करने क काबलियत के बारे में फिंच ने कहा "भले ही सचिन तेंदुलकर के पास ज्यादा रन और ज्यादा शतक क्यों ना हो, लेकिन जिस तरह रनों का पीछा करते हुए विराट कोहली रन बनाते हैं और शतक जड़ते हैं वह उन्हें सबसे अलग बनाता है। टी20 क्रिकेट में विराट कोहली स्मिथ से आगे हैं क्योंकि उन्होंने स्मिथ से ज्यादा क्रिकेट खेला है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement