1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. शोएब अख्तर ने विराट कोहली को बताया अपनी तरह बिगड़ैल !

शोएब अख्तर ने विराट कोहली को बताया अपनी तरह बिगड़ैल !

अख्तर ने कहा कि कोहली को भारतीय क्रिकेट ने काफी मदद की और इसी कारण वह इस समय विश्व के शीर्ष बल्लेबाज हैं। 

IANS IANS
Published on: September 12, 2020 20:49 IST
shoaib akhtar,virat kohli,virat kohli brat,akhtar kohli, akhtar sachin,wasim akram- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES virat kohli

भारतीय क्रिकेट सिस्टम की तारीफ करते हुए पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि इससे विराट कोहली को काफी फायदा पहुंचा है। अख्तर ने कहा कि कोहली को भारतीय क्रिकेट ने काफी मदद की और इसी कारण वह इस समय विश्व के शीर्ष बल्लेबाज हैं। अख्तर ने साथ ही कहा कि कोहली 10 साल पहले एक बिगड़ैल बच्चे की तरह थे, लेकिन भारतीय सिस्टम ने उन्हें बदला।

अख्तर ने यूट्यूब शो क्रिकेट बाज पर कहा, "कोहली एक अलग ही स्तर पर पहुंच गए हैं। लेकिन कोहली ब्रांड के पीछे कौन है? 2010-2011 में कोहली कहीं नहीं थे। वह ग्रुप का हिस्सा थे और मेरी तरह एक बिगडैल बच्चा थे। अचानक से वहां के सिस्टम ने उनका साथ दिया। मैंनेजमेंट उनके साथ रहा। उन्हें भी यह एहसास हुआ कि काफी कुछ दाव पर है।"

यह भी पढ़ें-  आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के सामने होगी यह बड़ी चुनौती

अख्तर ने कहा, "यह उनकी गलती नहीं कि वह क्रिकेट के आसान युग में खेल रहे हैं या सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के सबसे मुश्किल दौर में क्रिकेट खेली। या वसीम अकरम, वकार यूनिस, इंजमाम उल हक ने ज्यादा प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेली। वो रन कर रहे हैं तो हम उसमें क्या कह सकते हैं।"

अख्तर ने कहा कि रन कोहली के बारे में काफी कुछ बयान करते हैं। कोहली ने 86 टेस्ट मैचों में 7,240 रन बनाए हैं जबकि वनडे में उन्होंने 11, 867 रन बना लिए हैं। टी-20 में उन्होंने 82 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 2,794 रन बनाए हैं।

अख्तर ने कहा, "मैं भारत की भी आलोचना करता हूं, लेकिन कोहली अगर 12,000 रन बना ले तो आप क्या कहोगे? रोहित शर्मा की वनडे में दो (तीन) दोहरे शतक हैं, आप क्या कहोगे? क्या आपको यह कहना चाहिए कि वह बुरे इंसान हैं और वह अच्छे खिलाड़ी नहीं हैं।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X