1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. T20 World Cup 2021: नामीबिया के खिलाफ जीत के बाद बोले विराट कोहली, अगर ऐसा हुआ तो मैं क्रिकेट खेलना छोड़ दूंगा

T20 World Cup 2021: नामीबिया के खिलाफ जीत के बाद बोले विराट कोहली, अगर ऐसा हुआ तो मैं क्रिकेट खेलना छोड़ दूंगा

विराट कोहली ने कहा कि उनके कार्यभार को मैनेज करने का यह सही समय था और अगर वह भविष्य में इसी जोश के साथ नहीं खेल पाते हैं तो वह क्रिकेट खेलना ही छोड़ देंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 08, 2021 22:57 IST
Virat Kohli will stop playing cricket if this happens said after the victory against Namibiaq- India TV Hindi
Image Source : AP Virat Kohli will stop playing cricket if this happens said after the victory against Namibia

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के अपने अभियान का अंत नामीबिया पर 9 विकेट से जीत के साथ किया। सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो गई टीम इंडिया के लिए यह मैच महज एक औपचारिकता थी। यह मैच विराट कोहली का बतौर कप्तान आखिरी T20I मुकाबला भी था। विराट कोहली ने कहा कि उनके कार्यभार को मैनेज करने का यह सही समय था और अगर वह भविष्य में इसी जोश के साथ नहीं खेल पाते हैं तो वह क्रिकेट खेलना ही छोड़ देंगे।

विराट कोहली ने कहा "भारत की कप्तानी करना गर्व की बात है। मुझे लगा कि यह मेरे कार्यभार को मैनेज करने का सही समय था। कप्तानी करना अच्छी ज़िम्मेदारी थी। एक टीम के रूप में हमने अच्छा प्रदर्शन किया, भले ही हम इस विश्व कप में आगे नहीं जा पाए। जिस तरह से हमने पिछले तीन मैच खेले हैं, वह सकारात्मक बात रही है। हम टॉस का बहाना देने वाली टीम नहीं है। पहले दो मैचों में हम निडर नहीं थे। मैं सभी कोच का धन्यवाद करता हूं। हम उनके आभारी है क्योंकि उन्होंने एक संस्कृति बनाई है इस टीम में। हम सभी खिलाड़ियों की ओर से मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं।"

भारतीय कप्तान ने आगे कहा "अगर मैं जोश के साथ नहीं खेल पाऊंगा, तो मैं क्रिकेट खेलना छोड़ दूंगा। मैं हमेशा अपना 120 प्रतिशत देने की कोशिश करता हूं। मुझे लगा कि सूर्या को ज़्यादा मौक़े नहीं मिले तो विश्व कप की अच्छी यादें बटोरने का अवसर दिया हमने।"

नामीबिया ने भारत के सामने 133 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे टीम इंडिया ने रोहित शर्मा और केएल राहुल के अर्धशतक की मदद से 15.2 ओवर में ही हासिल कर लिया।

नामीबिया के कप्तान एरार्ड इरास्मस ने इस हार के बाद कहा "जब हम घर जाएंगे तब हमें अहसास होगा कि हमने अच्छा खेल दिखाया। आगे भी हम ऐसा ही प्रदर्शन करेंगे और ऐसे बड़े टूर्नामेंट खेलेंगे। ट्रंपलमन ने स्कॉलैंड के ख़िलाफ़ अच्छा खेल दिखाया। अगर हमें आगे बढ़ना है तो हमें इस अनुभव से सीखना होगा। अगले विश्व कप में जगह बनाकर हमने नामीबिया के युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया हैं।"

नामीबिया के खिलाफ 16 रन देकर तीन विकेट लेने वाले रविंद्र जडेजा को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। इस अवॉर्ड को लेने पहुंचे रविंद्र जडेजा ने कहा "मुझे गेंदबाज़ी करने में मज़ा आया। सूखी गेंद के साथ गेंदबाज़ी करना अच्छा होता है। कुछ गेंदें घूम रही थी और कुछ सीधी रही। मैं अश्विन के साथ 10 ओवर से खेलता आ रहा हूं और वह सफ़ेद गेंद के साथ अच्छी गेंदबाज़ी कर रहे हैं। विराट एक अच्छे कप्तान रहे हैं। वह हमेशा आक्रामक खेल खेलते हैं। रवि भाई, भरत भाई और श्रीधर भाई ने बहुत मेहनत की है। भविष्य में जो भी आएगा, हम उसके साथ यह लय बरकरार रखेंगे।"

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15