1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. उम्मीद है कि IPL के लिए हम मजबूत बायो-बबल बनाए रखेंगे: विराट कोहली

उम्मीद है कि IPL के लिए हम मजबूत बायो-बबल बनाए रखेंगे: विराट कोहली

कोहली ने उम्मीद जताई कि इस 'अनिश्चित' समय से निपटने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का जैव-सुरक्षित माहौल मजबूत होगा।

Bhasha Bhasha
Published on: September 13, 2021 20:28 IST
virat kohli wishes to maintain a strong bio bubble- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@IMVKOHLI virat kohli wishes to maintain a strong bio bubble

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कोविड-19 के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के स्थगित होने को दुर्भाग्यशाली करार देते हुए उम्मीद जतायी कि इस 'अनिश्चित' समय से निपटने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का जैव-सुरक्षित माहौल (बायो-बबल) मजबूत होगा।

टूर्नामेंट में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम का नेतृत्व करने वाले भारतीय कप्तान ने राष्ट्रीय टीम के सहयोगी फिजियो योगेश परमार के कोविड-19 संक्रमित होने के बाद कुछ अन्य खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट को खेलने से मना कर दिया था।

कोहली ने आरसीबी के डिजिटल मीडिया मंच से कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमें यहां (टेस्ट रद्द होने से दुबई आने के संदर्भ में) जल्दी पहुंचना पड़ा, लेकिन कोरोना वायरस के कारण चीजें बहुत अनिश्चित हैं। ऐसी परिस्थिति है कि कुछ भी हो सकता है। उम्मीद है, हम एक अच्छा, मजबूत और सुरक्षित वातावरण बनाए रखने में सक्षम रहेंगे और यह शानदार आईपीएल होगा।"

भारतीय कप्तान ने कहा, "यह एक रोमांचक दौर होने जा रहा है। यह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में हमारे लिए और फिर टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।"

कोविड-19 के कारण स्थगित हुए आईपीएल के दूसरे चरण का आगाज रविवार को होगा जबकि कोहली की टीम सोमवार को इस चरण का अपना पहला मुकाबला खेलेगी। टीम में श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा और सिंगापुर के बल्लेबाज टिम डेविड जैसे कुछ प्रतिभाशाली क्रिकेटर जुड़े है। कप्तान इन खिलाड़ियों के आने से खुश है।

कोहली ने कहा, "मैं सभी के संपर्क में हूं। हमने पिछले एक महीने में काफी चर्चा की है। टीम में दूसरों की जगह लेने वाले खिलाड़ियों के बारे में भी चर्चा हुई है। आखिरकार, हम अपने प्रमुख खिलाड़ियों के बदले प्रतिभाशाली क्रिकेटरों को टीम से जोड़ने में में सफल रहे।"

भालाफेंक के कोच हॉन पद से हटे, AFI ने कहा- दो नए विदेशी कोच करेंगे नियुक्त

उन्होंने कहा, "हमें प्रमुख खिलाड़ियों की कमी खलेगी लेकिन उनकी जगह जो खिलाड़ी टीम में आ रहे है उनके पास इन परिस्थितियों (दुबई) के लिए शानदार कौशल है। मैं उनसे मिलने के लिए आतुर हूं, सब के साथ अभ्यास करने का इंतजार कर रहा हूं। हम अच्छी शुरुआत (पहले चरण में सात मैचों में पांच जीत) को जारी रखना चाहते है।"

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania