Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

सहवाग ने 17 साल पहले मुल्तान में लगाए गए तिहरे शतक को किया याद, शेयर किया VIDEO

तारीख 29 मार्च 2004 और जगह थी पाकिस्तान का मुल्तान शहर लेकिन इतिहास रच रहे थे भारत के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 29, 2021 9:35 IST
सहवाग ने 17 साल पहले...- India TV Hindi
Image Source : GETTY सहवाग ने 17 साल पहले मुल्तान में लगाए गए तिहरे शतक को किया याद, शेयर किया VIDEO

तारीख 29 मार्च 2004 और जगह थी पाकिस्तान का मुल्तान शहर लेकिन इतिहास रच रहे थे भारत के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग। सहवाग ने जैसे ही 122वें ओवर में सकलैन मुश्ताक की चौंथी गेंद पर छक्का जड़ा, वैसे ही भारतीय क्रिकेट ने जैंटलमैन गेम के इतिहास में एक खास मुकाम हासिल कर लिया। ये मुकाम था टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने का जो सहवाग ने कर दिखाया और इस तरह टेस्ट में तिहरा शतक लगाने वाले वह भारतीय बल्लेबाज बन गए। इसी के साथ सहवाग 'मुल्तान के सुल्तान' के नाम से मशहूर हो गए। 

इसी खास दिन को भारत के पूर्व तूफानी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने आज याद किया है और इससे जुड़ा एक वीडियो अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। सहवाग ने लिखा, "29 मार्च- मेरे लिए एक विशेष तारीख। टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय बनने का सौभाग्य और सम्मान मिला। संयोग से 4 साल बाद उसी तारीख को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 319 पर आउट हो गया।"

गौरतलब है कि सहवाग पाकिस्तान में पहला तिहरा शतक लगाने के 4 साल बाद भारत की धरती पर साउथ अफ्रीक के खिलाफ एक और तिहरा शतक जड़ था और टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के सर डॉन ब्रैडमैन, क्रिस गेल, ब्रायन लारा के बाद दो तिहरे शतक जड़ने वाले दिग्गज खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हो गए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement