1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वीवीएस लक्ष्मण का है मानना, धवन के लिए महत्वपूर्ण है श्रीलंका दौरा

वीवीएस लक्ष्मण का है मानना, धवन के लिए महत्वपूर्ण है श्रीलंका दौरा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण का मानना है की ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन के लिए श्रीलंका दौरा काफी महत्वपूर्ण होगा।

IANS IANS
Published on: July 03, 2021 16:14 IST
VVS Laxman, Sports, cricket, India vs Sri Lanka, Shikhar dhawan  - India TV Hindi
Image Source : GETTY Shikhar dhawan  

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज शिखर धवन के लिए टी20 विश्व कप को देखते हुए काफी अहम है। लक्ष्मण ने कहा, "मुझे लगता है कि सीमित ओवर के क्रिकेट में प्रदर्शन करने का फल धवन को मिलना चाहिए। वह टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। लेकिन धवन को टी20 विश्व को देखते हुए इस अवसर का फायदा उठाना होगा।"

उन्होंने कहा, "टीम में जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा कड़ी है क्योंकि रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ओपनर के तौर पर हैं। विराट कोहली भी कह चुके हैं कि वह टी20 प्रारूप में ओपनिंग करना चाहते हैं। ऐसे में धवन को रन बनाने होंगे।"

यह भी पढ़ें- विराट कोहली और एमएस धोनी की कप्तानी के बारे में केएल राहुल ने कही ये बात

 

लक्ष्मण ने कहा, "भारतीय टीम का कप्तान बनना सुखद है और हर कोई देश का नेतृत्व करने पर गर्व महसूस करता है। लेकिन हमेशा स्कोर बनाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, जिससे टीम में जगह सुरक्षित हो सके।"

यह भी पढ़ें- स्टीव स्मिथ के लिए टेस्ट क्रिकेट है सर्वोपरि, कहा एशेज के लिए टी20 विश्वकप छोड़ने को हूं तैयार

पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने कहा, "धवन मजा करना पसंद करते हैं। आप जब भी उनसे मिलेंगे तो वह हमेशा हंसते हुए रहते हैं। युवा खिलाड़ियों को उनके साथ अच्छा लगेगा।"

भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई को कोलंबो में पहला वनडे मुकाबला खेला जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X