Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IND v AUS : पोंटिंग ने वाशिंगटन-शार्दुल की साझेदारी को बताया शानदार

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने निचले क्रम में वाशिंगटन सुंदर और शारदुल ठाकुर की अनुशासित और शानदार बल्लेबाजी की तारीफ की।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: January 17, 2021 16:57 IST
IND v AUS : पोंटिंग ने...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND v AUS : पोंटिंग ने वाशिंगटन-शार्दुल की साझेदारी को बताया शानदार

ब्रिसबेन। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने निचले क्रम में वाशिंगटन सुंदर और शारदुल ठाकुर की अनुशासित और शानदार बल्लेबाजी की तारीफ की जिससे भारतीय टीम सीरीज के चौथे और निर्णायक टेस्ट मुकाबले में बनी हुई है। ऑस्ट्रेलिया के 369 रन के पहली पारी के स्कोर के जवाब में भारतीय टीम का स्कोर एक समय छह विकेट पर 186 रन था तब पदार्पण करने वाले सुंदर (62) और शारदुल (67) ने सातवें विकेट के लिये 123 रन की अहम साझेदारी से भारत को पहली पारी में 336 रन बनाने में सफल रहा।

Ind vs Aus : 38 साल बाद शार्दुल और सुंदर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से दोहराया ये ख़ास इतिहास

पोंटिंग ने ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा, ‘‘उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान जिस तरह का जज्बा और धैर्य दिखाया वह शानदार था। उन्होंने जोखिम नहीं उठाया। वह साझेदारी शानदार थी, बिलकुल वैसी जिसकी उस समय भारतीय टीम को जरूरत थी। वे कुछ टेस्ट के अनुभव के साथ ऐसा करने में सफल रहे।’’ पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी में आक्रमकता की कमी थी और तेज गेंदबाजों को भारतीय निचले क्रम के खिलाफ अधिक शॉटपिच गेंदों का इस्तेमाल करना चाहिये था।

आजादी के बाद डेब्यू टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने वॉशिंगटन सुंदर

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि वे ज्यादा आक्रामक थे, उन्होंने ज्यादा शॉट गेंदें नहीं फेंकी। उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को जमने का मौका दिया। उन्होंने बल्लेबाजों को वैसी ही गेंदबाजी की जैसी वह चाहते थे।’’

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement