Friday, April 26, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : 38 साल बाद शार्दुल और सुंदर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से दोहराया ये ख़ास इतिहास

सुंदर ने जहां अपने डेब्यू टेस्ट मैच में शानदार करियर की पहली फिफ्टी जड़ी तो वहीं शार्दुल ठाकुर ने भी बेहतरीन फिफ्टी जड़ते हुए कई कीर्तिमान अपने नाम कर डालें। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 17, 2021 11:42 IST
Washington Sundar and Shardul Thakur- India TV Hindi
Image Source : GETTY Washington Sundar and Shardul Thakur

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेला जा रहा है। जिसमें ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत के टॉप आर्डर यानि कि शुरू के 5 बल्लेबाजों को तो आसानी से पवेलियन भेज दिया लेकिन पुछल्ले बल्लेबाज शार्दुल ठाकुर और वाशिंग्टन सुंदर ने गेंदबाजों के उपर जमकर हल्ला बोला। इस तरह सुंदर ने जहां अपने डेब्यू टेस्ट मैच में शानदार करियर की पहली फिफ्टी जड़ी तो वहीं दूसरे टेस्ट मैच में शार्दुल ठाकुर ने भी बेहतरीन फिफ्टी जड़ते हुए कई कीर्तिमान अपने नाम कर डालें। 

दरअसल, पारी के 96वें ओवर में जहां शार्दुल ने नाथन लियोन की पहली गेंद पर छक्का मारकर अपनी फिफ्टी पूरी की। जिसके बाद 97वें ओवर में स्टार्क की तीसरी गेंद पर सुंदर ने एक रन लेकर डेब्यू टेस्ट मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा। इस तरह ऐसा 12वीं बार हुआ जब भारत के लिए नम्बर 7 और 8 के बल्लेबाजों ने एक ही पारी में अर्धशतक जड़ा। जबकि ऐसा तीसरी बार हुआ है जब एशिया से बाहर नम्बर 7 और 8 के बल्लेबाजों इस तरह का कारनामा किया है। 

वहीं सुंदर और शार्दुल ने अपनी - अपनी फिफ्टी के साथ एक और ख़ास कीर्तिमान अपने नाम किया है। साल 1982 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब नंबर 7 पर 8 पर दो बल्लेबाजो ने 50 से अधिक का स्कोर किया और दोनों बल्ल्लेबजों में से कोई भी विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं है। इससे पहले साल 1982 में संदीप पाटिल ( 129 रन नाबाद ) और कपिल देव ( 65 रन ) ने ये कारनामा करके दिखाया था। इन दोनों में भी कोई विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं था। 

Video : मयंक ने लियोन की गेंद पर जड़ा 'गगनचुम्बी' छक्का, अजीब तरीके से कैच लपक कर खुश हुआ फैन

वहीं भारत के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में डेब्यू करने के साथ 20 से अधिक रन बनाने वाले शार्दुल ठाकुर पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने वनडे डेब्यू में 22 रन नाबाद जबकि टी20 डेब्यू मैच में भी 22 रन नाबाद और उसके बाद अब टेस्ट डेब्यू में 50 रन से अधिक की पारी खेल चुके हैं। जिसके चलते वो ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने हैं। 

Ind vs Aus : जब विलेन का मास्क पहने स्टैंड में नजर आए ये दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, देखें वायरल Video 

इतना ही नहीं शार्दुल और सुंदर के बीच 7वें विकेट के लिए 100 से अधिक रनों की साझेदारी हो चुकी है । जो गाबा के मैदान में भारत की तरफ से 7वें विकेट के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक रनों की साझेदारी बन चुकी है। 

स्टीव स्मिथ ने धाकड़ कैच से मयंक को पवेलियन भेज सबको चौकाया, देखें Video 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement