Saturday, April 27, 2024
Advertisement

42 साल पहले पाकिस्तानी सरजमीं पर टीम इंडिया के स्पिनरों की हमने उड़ा दी थी नींद – जावेद मियांदाद

पाकिस्तान के जावेद मियांदाद का ने कहा कि उन्होंने और जहीर अब्बास ने इस स्पिन तिगडी के खिलाफ जमकर रन बरसाएं थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 04, 2020 23:38 IST
Javed Miandad- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Javed Miandad

लाहौर| साल 1978-79 के समय टीम इंडिया में बिशन सिंह बेदी, भगवत चंद्रशेखर और ईरापल्ली प्रसन्ना की भारतीय स्पिन तिगड़ी ने क्रिकेट के मैदान में अपना दबदबा बना कर रखा था। मगर पाकिस्तान के जावेद मियांदाद का ने कहा कि उन्होंने और जहीर अब्बास ने इस स्पिन तिगडी के खिलाफ जमकर रन बरसाएं थे। जिसके चलते पाकिस्तान सीरीज 2-0 से जीतने में कामयाब रहा।

मियांदाद ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "चंद्रशेखर, बेदी और प्रसन्ना।।भारतीय टीम की ताकत उनकी स्पिन थी और उन्होंने पूरे विश्व में अच्छा किया था, लेकिन जब वो पाकिस्तान आए तो उन्हें खूब रन पड़े। हमारे खिलाड़ियों ने उनसे जमकर रनों को लूटा।"

मियांदाद ने फैसलाबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच को याद करते हुए कहा, "मुझे याद है कि चंद्रशेखर, जहीर भाई को कुछ परेशान कर रहे थे। तब उन्होंने मुझसे कहा कि जावेद इसे मेरे लिए देख लो। मैंने कहा ठीक है। दूसरे छोर से जहीर भाई, बेदी साहब और प्रसन्ना पर रन बना रहे थे।"

ये भी पढ़ें - लिमिटेड ओवर्स में केएल राहुल को पंत से बेहतर विकेटकीपर मानते हैं दीप दासगुप्ता

उन्होंने कहा, "फिर मैंने कहा कि जहीर भाई मुझे भी कुछ रन बनाने दो। मैं भी उनके खिलाफ अपने कदमों का इस्तेमाल करूंगा। मैं यहां फंसा हुआ हूं। मैं आखिरी गेंद पर एक रन ले लूंगा।"

मियांदाद और अब्बास ने उस मैच में क्रमश: 154 और 176 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर की कूलनेस 2011 वर्ल्ड कप जीत का प्रमुख कारण थी - सुरेश रैना

( With Input from Ians )

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement