Friday, May 17, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज कप्तान होल्डर ने माना, कोरोना के बीच इंग्लैंड से सीरीज नहीं होगी आसान

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर का मानना है कि इंग्लैंड के साथ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज कोरोनावायरस के कारण बनाए गए नियमों के चलते आम सीरीज नहीं होगी।

Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 11, 2020 16:50 IST
Jason Holder- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Jason Holder

कोरोना महामारी के बीच सबसे पहले अंतराष्ट्रीय क्रिकेट जुलाई माह में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के साथ वापसी कर सकता है। जिसके लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने सारी तैयारियां कर ली हैं। वहीं वेस्टइंडीज की टीम भी इंग्लैंड पहुँच चुकी है और वहाँ आइसोलेशन के नियम के अंतर्गत सावधानी बरतते हुए ट्रेनिंग भी कर रहे हैं। इस तरह कोरोना जैसे महामारी के बीच क्रिकेट सीरीज को लेकर वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर का मानना है कि इंग्लैंड के साथ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज कोरोनावायरस के कारण बनाए गए नियमों के चलते आम सीरीज नहीं होगी।

होल्डर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, "इंग्लैंड के साथ होने वाली सीरीज आम बाईलेटरल सीरीज नहीं होगी, लेकिन अंत में विश्व क्रिकेट को लेकर हम इस स्थिति में हैं, इस समय में विश्व की स्थिति भी यही है। इसमें कोई शक नहीं है कि आगे यह अलग होगी।"

उन्होंने कहा, "लेकिन हमें इसे लेकर आगे बढ़ना होगा और इस मुश्किल समय में स्थितियों का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करने की कोशिश करनी चाहिए।"

इन दोनों टीमों के बीच पिछली सीरीज विंडीज में खेली गई थी जिसमें मेजबान टीम 2-1 से सीरीज जीतने में सफल रही थी। होल्डर ने कहा कि इंग्लैंड बेशक अच्छी टीम है लेकिन उनकी टीम एक बार फिर पिछले परिणाम को दोहरा सकती है।

उन्होंने कहा, "वेस्टइंडीज की टीम प्रेरित और उत्साहित है। पहली वाली सीरीज में, खासकर इंग्लैंड के खिलाफ लोगों ने सीरीज से पहले काफी बातें कहीं थीं और इससे हमें एक वेस्टइंडीज टीम के तौर पर काफी ऊर्जा मिली थी।"

उन्होंने कहा, "कौन जानता है कि यह कुछ गंभीर है जिसे हम इसे आगे ले जा सकते हैं और हमें कुछ सकारात्मक ऊर्जा मिले। एक बार जब हम बैठ कर चर्चा करेंगे और देखेंगे कि हर किसी का दिमाग कहां है, इसके बाद हम अपने प्लान बनाएंगे।"

ये भी पढ़ें - जब तक कोरना की 'वैक्सीन' नहीं बन जाती तब तक क्रिकेट होगा काफी अलग - राहुल द्रविड़

बता दें कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 8 से 12 जुलाई के बीच एजेस बाउल में खेला जाएगा। इस तरह मार्च के तीन महीने बाद जुलाई में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी। जिसका सभी फैंस को बेसब्री से इंतज़ार है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement