1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कोरोना वायरस के चलते वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भी रद्द किए अपने सभी टूर्नामेंट्स

कोरोना वायरस के चलते वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भी रद्द किए अपने सभी टूर्नामेंट्स

विंडीज बोर्ड के मेडिकल ऑफिसर ने बयान में कहा कि हमारे खिलाड़ियों, ऑफिशियल्स और स्टाफ की सुरक्षा एवं हेल्थ क्रिकेट वेस्टइंडीज के लिए सबसे जरूरी है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 15, 2020 13:23 IST
West Indies Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE West Indies Team

पूरी दुनिया में बढ़ते कोरोना के प्रकोप के कारण खेल जगत की तमाम प्रतियोगिताएं रद्द हो चुकी है। ऐसे में बीसीसीआई के बाद अब वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भी सहुलियत बरतते हुए बड़ा कदम उठाया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 16 मार्च से लेकर अगले 30 दिनों तक सभी टूर्नामेंट और फेस-टू-फेस ग्रुप मीटिंग्स को सस्पेंड कर दिया है।

जिसकी जानकारी विंडीज बोर्ड के मेडिकल ऑफिसर इजराइल दवलत के द्वारा दिए गए बयान में कहा गया कि हमारे खिलाड़ियों, ऑफिशियल्स और स्टाफ की सुरक्षा एवं हेल्थ क्रिकेट वेस्टइंडीज के लिए सबसे जरूरी है। हमने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को यह सुझाव दिया है कि वो वायरस के खतरे को कम करने के लिए प्रोएक्टिव पॉलिसी स्टेप्स लें।

जिसके बाद इस फैसले के बाद प्रभावित होने वाले टूर्नामेंटों में रीजनल अंडर-15 ब्वॉयज़ चैंपियनशिप, रीजनल अंडर-19 गर्ल्स चैम्पियनशिप और 26 मार्च से शुरू होने वाली वेस्ट इंडीज़ चैंपियनशिप के फ़ाइनल दो राउंड हैं। जिन्हें स्थगित कर दिया गया है। 

बता दें की इससे पहले बीसीसीआई ने भी भारत-दक्षिण अफ्रीका और फिर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच जारी वनडे सीरीज को कोरोना के चलते बीच में ही रद्द कर दिया। इस दोनों सीरीज में एक-एक मैच हो चुका था। जबकि आईपीएल पर अंतिम फैसले के लिए तारीख को 15 अप्रैल तक बढ़ा दिया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X