Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

बारिश, खराब अंपायरिंग की मदद से वेस्टइंडीज ने 2019 विश्व कप में बनाई जगह, स्कॉटलैंड का सपना चकनाचूर

खराब अंपायरिंग और बारिश बनी वेस्टइंडीज के लिए वरदान।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Updated on: March 21, 2018 20:38 IST
वेस्टइंडीज टीम- India TV Hindi
वेस्टइंडीज टीम

आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर के करो या मरो के मुकाबले में बारिश की मदद से वेस्टइंडीज ने स्कॉटलैंड को 5 रन से हराकर 2019 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया। 2019 विश्व कप के लिए अब 9 टीमें तय हो चुकी हैं और एक टीम का चुना जाना अभी भी बाकी है। हालांकि मुकाबले में स्कॉटलैंड की टीम बेहद मजबूत नजर आ रही थी। लेकिन खराब अंपायरिंग और बारिश ने स्कॉटलैंड के 2019 के विश्व कप में खेलने के सपने को चकनाचूर कर दिया। वेस्टइंडीज ने मुकाबले को डकवर्थ लुईस के आधार पर 5 रन से जीत लिया और विश्व कप में जगह बना ली।

199 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम का पहला विकेट काइल कोएट्जर (2) के रूप में 6, दूसरा विकेट मैथ्यू क्रॉस (4) के रूप में 12 और तीसरा विकेट माइकल जोंस (14) के रूप में सिर्फ 25 रन पर ही गिर गया। हालांकि इसके बाद कैलम मैकलॉड और रिकी बैरिंग्टन ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने स्कोर को 50 के पार पहुंचा दिया। हालांकि इस बीच मैकलॉड (21) रन बनाकर आउट हो गए।

4 विकेट गिर जाने के बाद भी स्कॉटलैंड ने हिम्मत नहीं हारी और रिकी बैरिंग्टन ने जॉर्ज मुंसे के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाज स्कॉटलैंड को लक्ष्य के करीब पहुंचा ही रहे थे कि अंपायर के गलत फैसले के कारण बैरिंगटन (33) पर LBW आउट हो गए। अंपायर के फैसले का विरोध भी हुआ हालांकि अंपायर अपना काम कर चुके थे। इसके बाद भी माइकल लीस्क ने मुंसे का अच्छा साथ दिया और दोनों अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन जब स्कॉटलैंड का स्कोर 35.2 ओवरों में 125/5 हुआ तभी बारिश शुरू हो गई। 

बारिश के कारण मैच को रोक दिया गया और मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका। आखिर में डकवर्थ लुईस के आधार पर वेस्टइंडीज को 5 रन से विजयी घोषित कर दिया गया और टीम ने 2019 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया। आपको बता दें कि वेस्टइंडीज ने 48.4 ओवरों में सिर्फ 198 रनों पर ढेर हो गई थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement