Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज ने लाहौर में टी-20 खेलने का प्रस्ताव ठुकराया

कराची: वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान के साथ होने वाली द्विपक्षीय सीरीज के दौरान लाहौर में दो टी-20 मैच खेलने के पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। कैरेबियाई बोर्ड ने कहा है

Agencies
Published on: April 19, 2016 15:49 IST
West Indies T20 Team- India TV Hindi
West Indies T20 Team

कराची: वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान के साथ होने वाली द्विपक्षीय सीरीज के दौरान लाहौर में दो टी-20 मैच खेलने के पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। कैरेबियाई बोर्ड ने कहा है कि उसे संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पाकिस्तान के साथ खेलने में कोई दिक्कत नहीं है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख शहरयार खान ने सोमवार को कहा था कि उन्होंने कैरेबियाई बोर्ड से इस सम्बंध में अनुरोध किया था लेकिन उस अनुरोध को सुरक्षा कारणों का हवाला देकर ठुकरा दिया गया।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस साल के आखिर में होने वाली पूर्ण श्रृंखला के दौरान पाकिस्तान में सीमित ओवरों के कुछ मैच खेलने से वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के इनकार पर निराश है । हाल ही में भारत में टी20 विश्व कप जीतने वाली वेस्टइंडीज टीम ने सितंबर अक्तूबर में यूएई में होने वाली पूर्ण श्रृंखला के कुछ मैच पाकिस्तान में खेलने का पीसीबी का अनुरोध ठुकरा दिया है ।

बोर्ड के एक आला अधिकारी ने कहा , वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने हमें सूचित किया है कि वे सुरक्षा कारणों से यूएई में ही पूरी श्रृंखला खेलना चाहते हैं । उन्होंने कहा , यह निराशाजनक है क्योकि हम बाकी बोर्ड को भी यह बताने में जुटे हैं कि पाकिस्तान में हालात सुधर रहे हैं और उन्हें कुछ मैच यहां खेलकर हमारा समर्थन करना चाहिये । उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने बताया है कि उनके खिलाड़ी पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं । पाकिस्तान ने 2009 के बाद से पाकिस्तान में सिर्फ अफगानिस्तान, कीनिया और जिम्बाब्वे की मेजबानी की है ।

पाकिस्तान में 2009 के बाद से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला गया है। इस साल पाकिस्तान में आतंकवादियों ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर हमला किया था। इस हमले में कई खिलाड़ी घायल हुए थे और सात पुलिसकर्मी मारे गए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement