Friday, March 29, 2024
Advertisement

Video - चीन में क्रिकेट को किस नाम से पुकारा जाता है, ये जानकार चौक जायेंगे आप!

पाकिस्तान की टी20 लीग में एक चाईनीज खिलाड़ी खेलता नजर आया। जो कि अपनी टीम के साथ प्रैक्टिस कर रहा था तभी उससे जब सवाल किया गया कि चीन में क्रिकेट को किस नाम से पुकारा जाता है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 21, 2021 11:06 IST
China Player in Pakistan - India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @CHUCKERSPIE China Player in Pakistan 

पाकिस्तान में टी20 पाकिस्तान सुपर लीग का आगाज हो चुका है। जिसके पहले मैच में इमाद वसीम की कप्तानी वाली टीम ने आसानी से 7 विकेट से मैच अपने नाम किया। इसी बीच पाकिस्तान की टी20 लीग में एक चाईनीज खिलाड़ी खेलता नजर आया। जो कि अपनी टीम के साथ प्रैक्टिस कर रहा था तभी उससे जब सवाल किया गया कि चीन में क्रिकेट को किस नाम से पुकारा जाता है। जिसका जवाब जानकार आप हैरान हो जायेंगे। इतना ही नहीं जैसे ही इस खिलाड़ी ने नाम बताया उसका ये विडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। 

दरअसल, मुकाबले के लिए जल्मी और ग्लेडिएटर्स की टीमें मैदान में प्रैक्टिस कर रही थी। तभी एक चाईनीज खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग में अभ्यास करते नजर आया। ऐसे में उनका इंटरव्यू रमीज राजा ने  किया। जिसमें पहले उनसे उनका नाम पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उनका नाम झांग यू फाई है। और वो पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने आए हैं। इतना ही नहीं इसके बाद जब विडियो के अंत में उनसे सवाल पूछा गया कि चीन में क्रिकेट को किस नाम से पुकारा जाता है तो उन्होंने बड़ा ही अजीब नाम बताया। यू फाई ने बताया कि चीन में क्रिकेट को 'पांग्चू' बोला जाता है।  जिसके बाद ये विडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। 

गौरतलब है कि इससे पहेल भी पाकिस्तान क्रिकेट लीग के दौरान चीन के क्रिकेट खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करते देखा गया है। वहीं इस लीग की शुरुआत 20 फरवरी से हुई। जिसमें पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन कराची किंग्स और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच खेला गया। जिसमें क्वेटा के लिए बल्लेबाजी करने आए क्रिस गेल ने अपने पुराने अंदाज में शुरुआत की और आमेर यामिन के ओवर में लगातार 3 गेंदों पर 2 छक्के और एक चौका जड़कर सबका दिल जीत लिया। हालंकि मैच की बात करें तो क्वेटा के 121 रनों का आसानी से पीछा करते हुए इमाद वसीम की कप्तानी वाली कराची किंग्स ने आसानी से 7 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement