1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. साल 2002 में आखिर किस वजह से शोएब अख्तर को हेडन ने बोला 'बी ग्रेड' एक्टर, अब किया खुलासा

साल 2002 में आखिर किस वजह से शोएब अख्तर को हेडन ने बोला 'बी ग्रेड' एक्टर, अब किया खुलासा

 मैथ्यू हेडन ने 2002 में शरजाह में खेले गए टेस्ट मैच में पाकिस्तान के शोएब अख्तर के साथ हुई नोंकझोंक को याद किया है। 

IANS IANS
Published on: August 10, 2020 14:19 IST
'B-grade actor': Matthew Hayden recalls verbal duel with Shoaib Akhtar in 2002- India TV Hindi
Image Source : GETTY 'B-grade actor': Matthew Hayden recalls verbal duel with Shoaib Akhtar in 2002

मेलबर्न| ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने 2002 में शरजाह में खेले गए टेस्ट मैच में पाकिस्तान के शोएब अख्तर के साथ हुई नोंकझोंक को याद किया है। ऑस्ट्रेलियाई ने वो मैच पारी और 198 रनों से जीता था। पाकिस्तान की टीम दोनों पारियों में 100 का आंकड़ा भी नहीं छू सकी थी। पाकिस्तान ने पहली पारी में 59 और दूसरी पारी में 53 रन बनाए थे।

दूसरे टेस्ट में लगाए गए शतक के कारण 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए हेडन ने बताया कि अख्तर ने कैसे उनसे स्लेजिंग की लेकिन अंत में वो खुद ही अपनी एकाग्रकता गंवा बैठे।

हेडन ने दे ग्रेड क्रिकेटर पोडकास्ट में कहा, "उदाहरण के तौर पर अख्तर, मैं उन्हें बी ग्रेड एक्टर कहूंगा। हम शरजाह में खेल रहे थे और तापमान 48 डिग्री होगा। हम जब मैदान पर उतरे तो अख्तर ने कहा कि आज मैं तुम्हें मार डालूंगा, उन्होंने यह काफी रंगीन भाषा में कहा। मैंने कहा कि दोस्त यह अच्छा है, मैं इस चुनौती के लिए तैयार हूं, मैंने यह और ज्यादा रंगीन भाषा में कहा।"

उन्होंने कहा, "इसलिए मैंने कहा, एक चीज है पागल, तुम्हारे पास 18 गेंद हैं ऐसा करने के लिए। आपको तीन ओवर चाहिए क्योंकि इसके बाद तुम मार्शमैलो की तरह हो जाओगे जो विमान में लंबे समय तक रहता है और दूसरे छोर पर मैं रह जाऊंगा 18 गेंद बाद उसे साफ करता हुआ।"

ये भी पढ़े : IPL 2020 में केकेआर के लिए ओपनिंग करते हुए ये खिलाड़ी मचा सकता है धमाल, डीन जोन्स ने बताया नाम

पाकिस्तान ने उस पारी में कुल 92.1 ओवर फेंके थे जिसमें से अख्तर ने 14 ओवर किए थे। वहीं हेडन ने 255 गेंदों पर 119 रन बनाए थे जिसमें नौ चौके और एक छक्का शामिल था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X