Sunday, May 12, 2024
Advertisement

जब इस भारतीय गेंदबाज़ ने सूजे हुए पांव को क्रेप बेंडिज से दबाकर जूते में घुसाकर लिए 6 विकेट

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टी-20 सिरीज़ के लिए टीम इंडिया में चुने गए आशीष नेहरा इन दिनों चर्चा में हैं. चर्चा में इसलिए कि उनकी उम्र 38 साल है लेकिन फिर भी उन्होंने वो यो-यो टेस्ट पास किया जिसमें युवराज सिंह और सुरेश रैना जैसे उनके मुक़ाबले जवान खिलाड़ी

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 07, 2017 22:16 IST
nehra- India TV Hindi
nehra

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टी-20 सिरीज़ के लिए टीम इंडिया में चुने गए आशीष नेहरा इन दिनों चर्चा में हैं. चर्चा में इसलिए कि उनकी उम्र 38 साल है लेकिन फिर भी उन्होंने वो यो-यो टेस्ट पास किया जिसमें युवराज सिंह और सुरेश रैना जैसे उनके मुक़ाबले जवान खिलाड़ी, फेल हो गए.

नेहरा को रांची में पहले टी-20 मैच में नहीं खिलाया लेकिन कमेंट्री बॉक्स में वीरेंद्र सहवाग, वीवीएल लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा ने उनकी फ़िचनेस पर जमकर चर्चा की. आकाश चोपड़ा ने बताया कि कैसे नेहरा को हमेशा चोट लग जाती थी लेकिन फिर भी वह ऑपरेशन करवाकर वापस मैदान में पूरी फ़िटनेस के साथ उतर जाते थे.

इसी चर्चा में सहवाग ने एक बेहद दिलचस्प क़िस्सा सुनाया. उन्होंने बताया कि 2003 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ़ मैच के 48 घंटे पहले नेहरा की एड़ी में मोच आ गई थी और बहुत ज़्यादा सूजन थी. नेहरा सारा वक़्त आइस बकिट में पैर रखे बैठे रहे. मैच के दिन जब फिटनेस की बात आई तो नेहरा ने कहा कि वह खुद तय करेंगे कि वह फिट हैं या नहीं और उन्होंने कह बी दिया कि वह पूरी तरह फिट हैं.

सहवाग ने बताया कि नेहरा के पैर में इतनी सूजन थी कि पैर जूते में भी नहीं घुस पा रहा था. ऐसे में नेहरा ने क्रेप बेंडिज पैर में कसकर बांधी ताकि सूजन दब जाए और पैर जूते में चला जाए. इस मैच में नेहरा ने 23 रन देकर 6 विकेट लिए थे और इंडिया मैच जीत गई थी.

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement