1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पंत, संजू, राहुल और साहा में कौन से विकेटकीपर हैं बेस्ट, सौरव गांगुली ने दिया जवाब

पंत, संजू, राहुल और साहा में कौन से विकेटकीपर हैं बेस्ट, सौरव गांगुली ने दिया जवाब

ऑस्ट्रेलिया दौरे की बात करें तो पंत अब लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट की टीम से बाहर हैं और उनकी जगह संजू सैमसन को वनडे और टी20 टीम में जगह दी गयी है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 25, 2020 11:15 IST
Wriddhiman Saha, Sanju Samson and Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : GETTY/IPLT20.COM Wriddhiman Saha, Sanju Samson and Rishabh Pant

भारतीय क्रिकेट में जबसे महेंद्र सिंह धोनी ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास एलान किया है तबसे टीम इंडिया में धोनी की जगह अगला प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज कौन होगा इस बात को लेकर चर्चा जारी है। हलांकि पहले टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने युवा विकेटकीपर रिषभ पंत को पहली पसंद बताया था। मगर उनके निराशाजनक प्रदर्शन के बाद के.एल. राहुल को कीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई और उन्होंने शानदार प्रदर्शन भी किया। हलांकि ऑस्ट्रेलिया दौरे की बात करें तो पंत अब लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट की टीम से बाहर हैं और उनकी जगह संजू सैमसन को वनडे और टी20 टीम में जगह दी गयी है।

जबकि टेस्ट क्रिकेट कि बात करें तो लाल गेंद के खेल में रिद्धिमान साहा ने अपनी जगह बनाकर रखी है। ऐसे में बीसीसीआई अध्यक्ष और भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ज़ब वर्तमान में टीम इंडिया के बेस्ट विकेटकीपर के बारे में पूचा गया तो उन्होंने बेझिजक रिषभ पंत और रिद्धिमान साहा का नाम लिया। 

गांगुली ने पंत के बारे में पीटीआई से बात करते हुए कहा, " वो ( पंत ) और साहा भारत के सबसे शानदार विकेटकीपर हैं।" 

गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल के 2020 सीजन में ऋषभ पंत अपनी फॉर्म से जूझते दिखाई दे रहे थे। जिस दौरान उन्होंने काफी धीमी बल्लेबाजी की और उनका स्ट्राइक रेट 120 का रहा। जो कि एक चिंता का विषय भी है। ऐसे में पंत की बलेबजी को लेकर गांगुली ने आगे कहा, "“चिंता मत करें! उसका बैट स्विंग वापस आएगा। वह एक युवा लड़का है और हम सभी को उसका मार्गदर्शन करने की आवश्यकता है। उन्हें जबरदस्त प्रतिभा मिली है। ऋषभ ठीक हो जाएगा।"

ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर ने किया साफ़, स्टीव स्मिथ खेलेंगे भारत के खिलाफ वनडे सीरीज

गांगुली से जब पंत के बारे में आगे पूछा गया कि वो पहले ही टीम इंडिया के लिमिटेड फॉर्मेट से बाहर हो चुके हैं। जबकि टेस्ट क्रिकेट में रिद्धिमान साहा भी टीम का हिस्सा है। ऐसे में क्या उन्हें टेस्ट टीम में खेलने का मौका मिलेगा। इस पर गांगुली ने कहा, "केवल एक विकेटकीपर ही खेलेगा। जिसका फॉर्म सही होगा उस समय मैनेजमेंट उसे ही मौका देगा।"

बता दें कि 17 दिसंबर से एडीलेड में 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जायेगा। जिसमें रिद्धिमान साहा और रिषभ पंत बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल हैं

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड