Friday, March 29, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर ने किया साफ़, स्टीव स्मिथ खेलेंगे भारत के खिलाफ वनडे सीरीज

जस्टिन लैंगर ने इस बात को साफ़ कर दिया कि शुक्रवार ( 27 नवंबर ) से भारत के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज में स्टीव स्मिथ का खेलना तय है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 25, 2020 10:23 IST
Steve Smith- India TV Hindi
Image Source : GETTY Steve Smith

ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने इस बात को साफ़ कर दिया कि शुक्रवार ( 27 नवंबर ) से भारत के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज में स्टीव स्मिथ का खेलना तय है। स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना पिछला वनडे इस साल मार्च माह में खेला था। 

क्रिकेट.कॉम.एयू से बातचीत में लैंगर ने कहा, "हमें स्मिथ को शामिल करने के लिए भलें ही उनकी तरफ थोड़ा झुकना पड़ा क्योंकि इस रेस में मार्श भी थे। मगर वनडे क्रिकेट के फॉर्मेट में अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प काफी शानदार होता है।"

लैंगेर ने आगे कहा, "इंग्लैंड में हमारे पास मिचेल मार्श, मार्कस स्टोयनिस और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी थे। जो सभी 10 ओवर डालने में सक्षम हैं। इसलिये हमे अतिरिक्त ऑलराउंडर का विकल्प पसंद था।"

टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसी हो भारत की ओपनिंग जोड़ी, तेंदुलकर ने दिया सुझाव 

गौरतलब है कि स्मिथ का फॉर्म हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल के 2020 सीजन में शानदार नहीं रहा था। इस टूर्नामेंट में उनके बल्ले से 311 रन निकले थे। जिसके बारे में स्मिथ ने खुद स्वीकार कि वो बड़े शॉट लगाने के चक्कर में अपने विकेट गंवा रहे थे। हलांकि अब उनका फॉर्म वापस आ गया है और वो भारत के खिलाफ खेलने को लेकर काफी उत्सुक हैं। 

बता दें कि कप्तान कोहली 17 दिसंबर से एडीलेड में खेले जाने वाले शुरूआती टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट आयेंगे। जबकि उससे पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 - 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। जिसका पहला वनडे मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा। जबकि उसके बाद 4 मैचों की लम्बी टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement