1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसी हो भारत की ओपनिंग जोड़ी, तेंदुलकर ने दिया सुझाव

टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसी हो भारत की ओपनिंग जोड़ी, तेंदुलकर ने दिया सुझाव

टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में कौन ओपनिंग करेगा इस बात को लेकर चर्चा ने तूल पकड़ रखा है। जिस पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी अपनी राय रखी है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 25, 2020 9:46 IST
Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sachin Tendulkar

टीम इंडिया इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। जिसमें लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट के उप्कप्तान रोहित शर्मा को वनडे और टी20 सीरीज में आराम दिया गया है। जबकि अनफिट होने के कारण उनका टेस्ट सीरीज में खेलना भी तय नहीं माना जा रहा है। जिसके चलते टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में कौन ओपनिंग करेगा इस बात को लेकर चर्चा ने तूल पकड़ रखा है। जिस पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी अपनी राय रखी है। 

तेंदुलकर का मानना है कि पहली बार टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट की टीम इंडिया में जगह बनाने वाले मयंक अग्रवाल पर टीम मैनेजमेंट को भरोसा जताया जाना चाहिए। जबकि इस लाइन में शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और के.एल. राहुल भी हैं। हलांकि तेंदुलकर ने मयंक पर भरोसा जताते हुए कहा, "मुझे पता है वो ( मयंक ) एक शानदार सलामी बल्लेबाज है। अगर रोहित फिट और उपलब्ध हैं, तो उन्हें भी वहां होना चाहिए। अन्य लोगों (पृथ्वी शॉ, केएल राहुल) के बीच, यह मैनेजमेंट का निर्णय होगा क्योंकि वे जानते होंगे कि फॉर्म किसका अच्छा जा रहा है।"

गौरतलब है कि मयंक अग्रवाल ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मेलबर्न टेस्ट में अपना डेब्यू किया था। जिसमें उन्होंने शानदार ओपनिंग करते हुए 76 रनों की पारी खेली थी। जबकि हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल 2020 में मयंक के बल्ले से बतौर सलामी बल्लेबाज 11 मैचों में 424 रन निकले थे। जिसमें वो के.एल. राहुल के साथ किंग्स इलेवन पंजाब के लिए ओपनिंग कर रहे थे। इस लिहाज से तेंदुलकर ने भी मयंक को अपना बेस्ट ओपनिंग बल्लेबाज बताया है।  

आरपी सिंह ने बताया, ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराने के लिए भारत को करना होगा ये काम

बता दें कि कप्तान कोहली 17 दिसंबर से एडीलेड में खेले जाने वाले शुरूआती टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट आयेंगे। जबकि उससे पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 - 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। जिसका पहला वनडे मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा। जबकि उसके बाद 4 मैचों की लम्बी टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। जिसमें मयंक के बल्ले पर भी सबकी निगाहें होंगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड