Thursday, April 25, 2024
Advertisement

टेस्ट क्रिकेट में कौन है इस समय दुनिया का बेस्ट स्पिन गेंदबाज, एश्टन एगर ने बताया नाम

एगर ने कहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर लॉयन के बाद आस्ट्रेलियाई टीम में दूसरा स्थान हासिल करने की कोशिश करेंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 18, 2020 19:16 IST
Ashton Agar- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ashton Agar

कोरोना महामारी के कारण सभी प्रकार के खेलों पर रोक लगी हुई है। जिसके चलते सभी क्रिकेट बोर्ड जल्द से जल्द खेल को वापस मैदान में लाने के लिए प्रयासरत हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड भी यही चाहता है कि वो इस साल पहले टी20 विश्वकप की मेजबानी करे और उसके बाद टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे को सकुशल संपन्न करा पाए। हलांकि इन दोनों टूर्नामेंट पर अभी कोरोना के काले बादल मंडरा रहे हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज एश्टन एगर ने वर्ल्ड क्रिकेट में बेस्ट स्पिन गेंदबाज का चुनाव किया है। उनका मानना है कि वर्तमान में अगर दुनिया के सबसे बेस्ट स्पिन गेंदबाज की बात करें तो वो ऑस्ट्रेलिया के ही नाथन लियोन हैं।

एगर ने कहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर लॉयन के बाद आस्ट्रेलियाई टीम में दूसरा स्थान हासिल करने की कोशिश करेंगे।

ईएसपीएनक्रिकइंफो पर जारी वीडियो में एगर ने कहा, "लगातार टेस्ट खेलने के लिए यह जरूरी है कि आपको पता होना चाहिए कि आप लंबे समय तक कैसे गेंदबाजी कर सकते हो।"

उन्होंने कहा, "जैसा मैंने कहा, शेफील्ड क्रिकेट में आपको लगातार इसका अभ्यास करना होता है।। विकेट लो, और अपने आप को दूसरे स्पिनर की जगह के लिए सुनिश्चित करो क्योंकि इस समय मेरी नजर में नाथन लॉयन सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं, खासकर टेस्ट में।"

गौरलतब है कि एगर ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए चार टेस्ट, 13 वनडे, 24 टी-20 मैच खेल हैं और जिसमें क्रमश: 9, 10, और 25 विकेट हासिल किये हैं।

वहीं बात अगर ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन की करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक 96 टेस्ट मैचों में 390 विकेट, जबकि 29 वनडे मैचों में इतने ही 29 और सिर्फ 2 टी20 अंतराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम एक विकेट शामिल है। यही कारण है कि लियोन को एगर ने टेस्ट क्रिकेट का बेस्ट गेंदबाज बताया है। 

यह भी पढ़ें- बिना फैंस क्रिकेट ऐसा होगा जैसे दुल्हन के बगैर शादी हो रही हो - शोएब अख्तर

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में कोरोना महामारी के बीच क्रिकेट की वापसी के लिए एक और बड़ा कदम भी उठाया है। जिसके चलते बोर्ड 6 जून से ऑस्ट्रेलिया में क्लब क्रिकेट को लाने का प्रयास कर रहा है। अगर ऐसा होता है तो कोरोना महामारी के बीच क्रिकेट को वापस लाने में ऑस्ट्रेलिया की बड़ी जीत होगी। जबकि वर्तमान स्थिति के चलते ऑस्ट्रेलिया में सभी खेलों पर पाबंदी लगी हुई हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement