1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वेस्टइंडीज के खिलाडियों ने पास किया कोरोना टेस्ट, क्वीन्सटाउन में खेलेगी अभ्यास मैच

वेस्टइंडीज के खिलाडियों ने पास किया कोरोना टेस्ट, क्वीन्सटाउन में खेलेगी अभ्यास मैच

वेस्टइंडीज की पूरी क्रिकेट टीम का कोविड-19 के लिये गये तीसरे और अंतिम परीक्षण में परिणाम नेगेटिव आया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 13, 2020 15:04 IST
वेस्टइंडीज टीम के...- India TV Hindi
Image Source : AP वेस्टइंडीज टीम के सभी खिलाडियों ने पास किया कोरोना टेस्ट, क्वीन्सटाउन में खेलेगी अभ्यास मैच

क्राइस्टचर्च। वेस्टइंडीज की पूरी क्रिकेट टीम का कोविड-19 के लिये गये तीसरे और अंतिम परीक्षण में परिणाम नेगेटिव आया है और अब टीम न्यूजीलैंड ‘ए’ के खिलाफ पहले अभ्यास मैच के लिये क्वीन्सटाउन रवाना होगी। कैरेबियाई टीम टी20 अंतरराष्ट्रीय और टेस्ट शृंखला के लिये 30 अक्टूबर को यहां पहुंचने के बाद से ही पृथकवास पर थी। पहले दो दौर के परीक्षणों में उसके सभी खिलाड़ी नेगेटिव आये थे।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा, ‘‘वेस्टइंडीज टीम के सभी सदस्यों का न्यूजीलैंड दौरे के 12वें दिन कोविड-19 के लिये तीसरा और अंतिम परीक्षण कराया गया है जिसमें सभी के परिणाम नेगेटिव आये हैं। ’’ बयान में कहा गया है, ‘‘खिलाड़ी, प्रबंधन और सहयोगी स्टाफ के सदस्य अब पृथकवास से निकलकर दक्षिणी शहर क्वीन्सटाउन जाएंगे जहां उन्हें न्यूजीलैंड ‘ए’ के खिलाफ तीन दिवसीय और चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलने हैं।’’

शृंखला की शुरुआत आकलैंड में 27 नवंबर को टी20 मैच से होगी। दूसरा और तीसरा टी20 मैच 29 और 30 नवंबर को माउंट मौनगुनई में खेले जाएंगे। इसकेबाद हैमिल्टन (तीन से सात दिसंबर) और वेलिंगटन (11 से 15 दिसंबर) में दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। टेस्ट शृंखला से पहले वेस्टइंडीज 20 से 22 नवंबर तथा 26 से 29 नवंबर के बीच दो अभ्यास मैच खेलेगा। दिलचस्प बात यह है कि वेस्टइंडीज की टीम को पृथकवास के दौरान अभ्यास की अनुमति दी गयी थी लेकिन 14 दिन के पृथकवास के दौरान खिलाड़ियों ने नियमों का उल्लंघन किया और इसलिए इसें वापस ले लिया गया। 

न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में दिखा कि खिलाड़ी क्राइस्टचर्च में टीम होटल के हॉल में आपस में मिल रहे हैं और भोजन साझा कर रहे हैं जो पृथकवास के नियमों का उल्लंघन है। वेस्टइंडीज के सात खिलाड़ी टी20 कप्तान कीरोन पोलार्ड, टेस्ट कप्तान जैसन होल्डर, फैबियन एलेन, शिमरोन हेटमायर, कीमो पॉल, निकोलस पूरण और ओशन थामस दस नवंबर को समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिये यूएई में थे। बोर्ड ने कहा कि ये खिलाड़ी ऑकलैंड पहुंच गये हैं और अब दो सप्ताह तक पृथकवास पर रहेंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड