Friday, May 17, 2024
Advertisement

WI vs PAK : पाकिस्तान ने 109 रनों से जीता दूसरा टेस्ट, शाहीन अफरीदी रहे जीत के हीरो

पाकिस्तान की ओर से इस टेस्ट मैच में फवाद आलम (124*) ने शानदार शतकीय पारी खेली, वहीं शाहीन अफरीदी ने दोनों पारियों में मिलाकर 10 विकेट झटके।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 25, 2021 6:52 IST
WI vs PAK: Pakistan won the second test by 109 runs, Shaheen Afridi was the hero of victory- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES WI vs PAK: Pakistan won the second test by 109 runs, Shaheen Afridi was the hero of victory

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच खेली गई दो मैच की टेस्ट सीरीज के अंतिम मैच को पाकिस्तान ने 109 रन से जीतकर अपनी लाज बचा ली है। पाकिस्तान सीरीज का पहला मैच 1 विकेट से हारकर 0-1 से पीछे चल रहा था, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में टीम ने जोरदावर वापसी करते हुए जीत दर्ज की। पाकिस्तान की ओर से इस टेस्ट मैच में फवाद आलम (124*) ने शानदार शतकीय पारी खेली, वहीं शाहीन अफरीदी ने दोनों पारियों में मिलाकर 10 विकेट झटके, अफरीदी को उनके लाजवाब प्रदर्शन की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गाया। अफरीदी ने सीरीज के दौरान कुल 18 विकेट लिए और वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में टॉप पर रहे। अफरीदी को इस वजह से मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी 302/9 पर घोषित कर दी थी। पाकिस्तान की ओर से फवाद आलाम के अलावा कप्तान बाबर आजम ने 75 रन की पारी खेली थी। पहली पारी में पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी टीम ने अपने पहले तीन विकेट मात्र 2 रन पर ही खो दिए थे। मगर फिर फवाद और बाबर ने मिलकर पारी को संभाला।

वहीं बात वेस्टइंडीज की करें तो उनकी पूरी टीम पहली पारी में 150 रन पर ही ढेर हो गई थी, नक्रमाह बोनेर ने सबसे अधिक 37 रन बनाए थे, वहीं अफरीदी ने 6 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था।

152 रन की लीड के साथ पाकिस्तान अपनी दूसरी पारी में काफी आक्रामक अंदाज में खेलता हुआ दिखा। उन्होंने महज 27.2 ओवर में 176 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी। पाकिस्तान की बल्लेबाजी देखकर साफ समझ आ रहा था कि वह जीतने के लिए खेल रहे हैं, उन्होंने मेजबानों को जीत के लिए 329 रन का लक्ष्य दिया।

इस विशाल स्कोर के सामने वेस्टइंडीज की पूरी टीम 219 रन पर ढेर हो गई, इस बार भी उनका कोई बल्लेबाज 50 का आंकड़ा नहीं छू पाया। मेजबानों की ओर से जेसन होल्डर ने 47 रन की सर्वाधिक पारी खेली, वहीं अफरीदी ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए। 

पाकिस्तान का वेस्टइंडीज दौरा इस मैच के साथ समाप्त हो गया है। 4 मैच की टी20 सीरीज पाकिस्तान ने 1-0 से जीती, सीरीज के तीन मैच बारिश की भेट चढ़े, वहीं टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर रही।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement