Friday, April 26, 2024
Advertisement

सीएसी के सदस्य बनने पर आरपी सिंह ने बीसीसीआई को किया धन्यवाद

पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह ने सीएसी के सदस्य के तौर पर नियुक्त करने के लिए बीसीसीआई को धन्यवाद देते हुए कहा कि वह इस नई भूमिका में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: February 01, 2020 19:54 IST
Uttar Pradesh,Sulkashana Naik,Rudra Pratap Singh,MSK Prasad,Madan Lal,Gautam Gambhir,Gagan Khoda,Cri- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rudra Pratap Singh

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह ने क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य के तौर पर नियुक्त करने के लिए बीसीसीआई को धन्यवाद देते हुए कहा कि वह इस नई भूमिका में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे। बीसीसीआई ने आरपी सिंह के अलावा मदन लाल और सुलक्षणा नाइक को सीएसी का सदस्य नियुक्त किया है। 

आरपी सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘ बीसीसीआई, जय शाह और मेरे पू्र्व कप्तान सौरव गांगुली का शुक्रिया। एक खिलाड़ी के तौर पर मैंने हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की है और सीएसी सदस्य के रूप में मेरा यही कर्तव्य होगा। इसके साथ ही मैं अपने सभी प्रशंसकों को उनकी हार्दिक शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद करता हूं।’’ 

नयी सीएसी में पहले भारतीय टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर को शामिल किया गया था लेकिन संसद सदस्य होने के कारण वह इसका हिस्सा नहीं बन पाये। उनकी जगह आरपी सिंह को सीएसी में शामिल किया गया। 

उत्तर प्रदेश के आरपी सिंह सीएसी के सबसे युवा सदस्य हैं। उनकी उम्र 34 साल है जबकि मदन लाल 68 और सुलक्षणा नाइक 41 साल की हैं। सीएसी को फिलहाल सीनियर चयन समिति में कार्यकाल पूरा कर चुके दो सदस्यों की जगह लेने वाले चयनकर्ताओं को चुनना होगा। 

सीएसी को चयन समिति के निवर्तमान अध्यक्ष एमएसके प्रसाद (दक्षिण क्षेत्र) और गगन खोड़ा (मध्य क्षेत्र) के विकल्प को तलाशना होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement