Thursday, May 02, 2024
Advertisement

शिखर धवन और रोहित ने की न्‍यूज़ीलैंड की धुनाई की, बड़ा सवाल आख़िर मैच कौन जीतेगा ?

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला के मैदान में खेले गए पहले टी 20 मैच में भारत ने पहले बल्‍लेबॉजी करते हुए 20 ओवर 202 रनो का स्‍कोर बनाया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 01, 2017 22:55 IST
Dhawan, rohit- India TV Hindi
Dhawan, rohit

नयी दिल्‍ली: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला के मैदान में खेले गए पहले टी 20 मैच में भारत ने पहले बल्‍लेबॉजी करते हुए 20 ओवर 202 रनो का स्‍कोर बनाया है। इस तरह से न्‍यूजीलैंड को यह मैच जीतने के लिए टीम इंडिया 203 रनों का टारगेट दिया है। भारत लिए शिखर धवन ने 80 (52 गेंद) और रोहित शर्मा 80 (55 गेंद) रन का स्‍कोर किया वहीं कप्‍तान विरोट कोहली ने खेल के अंतिम क्षणों में 11 गेंद पर तेजी से 26 रनों का स्‍कोर किया।

                             
टीम इंडिया के गब्‍बर ने खेली अपनी बेस्‍ट पारी
              
शिखर धवन ने टी 20 क्रिकेट में अपनी सबसे बेस्‍ट पारी खेलते हुए 80 रन का स्‍कोर बनाया है, इस पारी से पहले उनका बांग्‍लादेश के खिलाफ 60 रनों का सर्वोच्‍च स्‍कोर था।
             
पहले विकेट के लिए हुई रिकार्ड साझेदारी
              
रोहित शर्मा और शिखर धवन ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले विकेट की साझेदारी में 16.1 (97 गेंद ) ओवर में 158 रनों की साझेदारी की। टीम इंडिया का पहला विकेट 158 रनों के स्‍कार पर शिखर धवन 80 रन के रूप में गिरा । इससे पहले भारत के लिए गंभीर और सहवाग ने पहले विकेट की साझेदारी में 2007 में 136 रनों का स्‍कोर बनाया था जिसे आज 10 साल बाद रोहित और शिखर धवन की जोड़ी ने ब्रेक कर दिया।               
        
बिना रन बनाए आउट हुए हार्दिक पांड़या

शिखर धवन के स्‍थान पर बल्‍लेबॉजी करने आए हार्दिक पांड़या को भी बिना खाते खोल ही सोढी की एक जबरदस्‍त गुमती हुई गेंद को समझ नहीं पाए और कैच आउट हो गए। 
         
रोहित शर्मा 80 रन बनाकर कैच आउट हुए

रोहित शर्मा ने शानदार बल्‍लेबॉजी करते हुए 80 रनों का स्‍कोर बनाया और बहुत ही नाटकीय अंदाज में आउट करार दिए गए। रोहित शर्मा को पहले अपांयर ने नॉट आउट करार दिया लेकिन जब न्‍यूजीलैंड के खिलाडि़यों ने रिव्‍यू लिया तो थर्ड अंपायर ने उनको आउट करार दिया। रोहित शर्मा ने 80 रनों की पारी 55 गेंद खेलकर बनाए जिसमें 6 शानदार चौके और 4 जबरदस्‍त छक्‍के शामिल है।          
              
बड़ा सवाल क्‍या न्‍यूजीलैंड को मात दे पाएगा इंडिया ?
              
टीम इंडिया ने न्‍यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 203 रनों का टारगेट रख दिया है और अब न्‍यूजीलैंड को जीत से रोकने की जिम्‍मेदारी भारत के 4 तेज गेंदबाजों और चहल के हाथों में होंगी। क्‍या अपना अंतिम मैच खेल रहे आशिष नेहरा कमाला दिखा पाएंगे?  भारत को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 मैच में जीत की तलाश है और टीम इंडिया अपने वरिष्‍ठ खिलाड़ी आशिष नेहरा को जीत के तोहफे के साथ विदाई देना चाहेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement