Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

क्या कोरोनावायरस की वजह से स्थगित हो जाएगा टी20 वर्ल्ड कप? आयोजकों ने दिया जवाब

निक हॉकली का मानना है कि फुटबॉल एवं रग्बी जैसी अन्य प्रमुख प्रतियोगिताओं के साथ तारीखों के टकराव के बावजूद यह वर्ल्ड कप अपने समय पर आयोजित होगा। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 06, 2020 7:24 IST
Will the T20 World Cup be postponed due to coronavirus? The organizers responded -- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Will the T20 World Cup be postponed due to coronavirus? The organizers responded -

कोरोनावायरस अपना कहर पूरी दुनिया पर बरपा रहा है। इस महामारी की वजह से आईपीएल पर अभी खतरे के बादल मंडरा रहे है तो टोक्यो ओलंपिक 2020 को अगले साल के लिए स्थगित कर दिया गया है। काफी सारे खेल इस बीमारी की वजह से आगे के लिए स्थगित कर दिए गए हैं ऐसे में सवाल उठने लगे थे कि क्या अन्य खेल की तारीकों के टकराव की वजह से ऑस्ट्रेलिया में अक्टूब-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर कोई असर पड़ेगा? 

दरअसल, कोविड-19 महामारी के बढ़ते हुए प्रकोप के कारण ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल लीग (एएफएल) और नेशनल रग्बी लीग के आयोजन को स्थगित कर दिया गया है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इन प्रमुख टूर्नामेंट्स के आयोजन की नई तारीखें टी-20 वर्ल्ड कप के तय कार्यक्रम से टकरा सकती हैं।

इस पर टी-20 वर्ल्ड कप की आयोजन समिति के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकली का मानना है कि फुटबॉल एवं रग्बी जैसी अन्य प्रमुख प्रतियोगिताओं के साथ तारीखों के टकराव के बावजूद यह वर्ल्ड कप अपने समय पर आयोजित होगा। 

हॉकली ने कहा, 'इन सभी टूर्नामेंट के स्थगित होने से वर्ल्ड कप बहुत ही बड़ा खेल आयोजन होगा, इसके दोबारा यहां आयोजित होने में 10 से 20 साल लग सकते हैं। लोग वर्ल्ड कप से प्यार करते हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का राष्ट्रीय खेल है और टी-20 ऐसा फॉर्मैट है जिसे बड़े पैमाने पर लोग देखते हैं। वर्ल्ड कप की टिकट बिक्री को लेकर हम काफी उत्साहित हैं। ऑस्ट्रेलिया में आयोजित हुआ महिला वर्ल्ड कप काफी सफल रहा था।'

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement