Thursday, March 28, 2024
Advertisement

World Cup 2019: मार्कस स्टोइनिस को स्लोअर गेंद की कला सिखाते नजर आए लसिथ मलिंगा, देखें Video

श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने कहा कि वह किसी भी खिलाड़ी स्लोआर गेंद की कला सिखाने के लिए तैयार हैं।

IANS Reported by: IANS
Updated on: May 29, 2019 10:25 IST
मार्कस स्टोइनिस को...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES मार्कस स्टोइनिस को स्लोअर गेंद की कला सिखाते नजर आए लसिथ मलिंगा

साउथैम्प्टन| श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने कहा कि वह किसी भी खिलाड़ी स्लोआर गेंद की कला सिखाने के लिए तैयार हैं। मलिंगा को अभ्यास मैच के दौरान आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस को सुझाव देते हुए नजर आए। हालांकि, श्रीलंका का सोमवार को हुए मैच में पांच विकेट से हार झेलनी पड़ी।

30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप से पहले यह उनका आखिरी अभ्यास मैच था। आईसीसी की वेबसाइट ने 35 वर्षीय मलिंगा के हवाले से बताया, "क्रिकेट से छोटे प्रारूप में मिश्रण बहुत महत्वपूर्ण है। आईपीएल के दौरान स्टोइनिस यह जानना चाहते थे कि मैं कैसे वह गेंद डालता हूं।"

मलिंगा ने कहा, "मैं उन्हें सुझाव देना चाहता था, इसी तरह से क्रिकेट आगे बढ़ता है। जो भी जानना चाहता है, मैं उसकी मदद करुं गा। मैं उनके साथ स्लोअर गेंद डालने की कला को साझा करुं गा और यह बताऊंगा कि किस समय और क्यों इसका उपयोग करना है।"

मलिंगा को स्लोअर गेंद में माहिर माना जाता है और उन्होंने कई मौकों पर इसका उपयोग करते हुए विकेट निकाले हैं। हाल में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उन्होंने इसका उपयोग करते हुए मुंबई इंडियंस को एक रन से जीत दिलाई थी। 

उन्होंने कहा, "कला सबसे पहले आती है, फिर आपको खेल का विश्लेषण करना होता है। यह दो चीजं गेंदबाज को अच्छी करनी होती है।" उन्होंने आगे कहा, "क्रिकेट बल्लेबाजों का खेल है, लेकिन गेंदबाज इस खेल को बदल सकते हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement