1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: सेमीफाइनल से पहले मीडिया से मुखातिब हुए कोहली, धोनी को लेकर कही बड़ी बात

World Cup 2019: सेमीफाइनल से पहले मीडिया से मुखातिब हुए कोहली, धोनी को लेकर कही बड़ी बात

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला 9 जुलाई को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा जिसमें भारत और न्यूजीलैंड के बीच टक्कर होगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 08, 2019 16:57 IST
World Cup 2019: सेमीफाइनल से...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES World Cup 2019: सेमीफाइनल से पहले मीडिया से मुखातिब हुए कोहली, धोनी को लेकर कही बड़ी बात

इंग्लैंड और वेल्स की संयुक्त मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है। वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला 9 जुलाई को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा, जिसमें भारत और न्यूजीलैंड की भिड़ंत होगा। इस मुकाबले से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली से मुखातिब हुए।

इस दौरान विराट कोहली ने सेमीफाइनल मैच से जुड़े कई सवालों का जवाब दिया। इसके अलावा जब कोहली से पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मुझे यकीन है कि धोनी के बारे में आप किसी से भी पूछेंगे तो स्पेशल बातें सुनने को मिलेंगी। विशेष रूप से जिन्‍होंने उनकी कप्‍तानी में खेलना शुरू किया है। जब कोई व्‍यक्ति इतना सब करता है तो उसका सम्‍मान करना चाहिए। उन्‍होंने जो भी किया है हम उसके आभारी हैं।

कोहली ने आगे कहा, "मेरे मन में उनके (धोनी) लिए आदर हमेशा सबसे ज्‍यादा होगा। धोनी आपको खुद फैसले लेने के लिए स्पेस देते हैं। लेकिन अगर मैं उनसे कुछ भी पूछता हूं तो वह हमेशा बताने को तैयार रहते हैं। उनके साथ इतने साल खेलकर खुश हूं।"

गौरतलब है कि इस वर्ल्ड कप में भारत खिताब जीतने से महज 2 कदम दूर है। पहले सेमीफाइनल में जहां भारत और न्यूजीलैंड के बीच आमना-सामना होगा। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड की टक्कर पिछली बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होगी। इस पूरे टूर्नामेंट में भारत का सफर अभी तक शानदार रहा है। लीग स्टेज में खेले अपने 9 मुकाबलों में टीम इंडिया ने 7 में जीत हासिल की थी जबकि 1 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड नेट रन रेट के आधार पर पाकिस्तान को पछाड़ कर सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब हुई थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X