Thursday, April 25, 2024
Advertisement

World Cup 2019: सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर, ये धाकड़ बल्लेबाज चोटिल होकर हुआ बाहर

शॉन मार्श फ्रैक्चर की वजह से टूर्नामेंट से बाहर गए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब का नाम घोषित किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 05, 2019 11:57 IST
Shaun Marsh- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Shaun Marsh, Australia

आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में सबसे पहेल क्वालीफाई करने वाली गतचैम्पियन ऑस्ट्रेलिया टीम को अब एक बड़ा झटका लगा है। उसकी टीम के शानदार बल्लेबाज शॉन मार्श फ्रैक्चर की वजह से टूर्नामेंट से बाहर गए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब का नाम घोषित किया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने इस बात की पुष्टि की। जिसमें उन्होंने कहा, “नेट में अभ्यास करते समय हाथ पर गेंद लगने के बाद शॉन मार्श के दाएं हाथ का स्कैन किया गया। दुर्भाग्य से, स्कैन में पता चला कि उसकी दाईं बाजू में फ्रैक्चर है जिसके लिए उसे सर्जरी से गुजरना होगी। पूरे टूर्नामेंट में उसकी भावना, पेशेवर रवैया और जिस तरह से उसने प्रतिद्वंदिता की है वो शानदार रहा है।” 

इसके बाद उन्होंने मार्श की जगह पर दूसरे खिलाड़ी के नाम पर कहा, “हमने शॉन की जगह पीटर हैंड्सकॉम्ब को हमारे 15 सदस्यीय विश्व कप टीम के दल में शामिल करने का फैसला किया है।”

लैंगर ने आगे जानकारी दी कि मार्श के साथ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल भी नेट सेशन के दौरान गेंद लगने के चोटिल हुए थे लेकिन उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई है। 

कोच ने कहा, “नेट में दाईं बाजू पर गेंद लगने के बाद ग्लेन मैक्सवेल का भी स्कैन हुआ। स्कैन में दिखा कि ग्लेन को किसी तरह की गंभीर चोट नहीं है और हम आने वाले दिनों में उसे मॉनीटर करेंगे। हमें उम्मीद है कि वो शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच तक फिट हो जाएगा।”

बता दें की विश्व कप की अंकतालिका में शीर्ष पर चल रही ऑस्ट्रेलिया टीम का सेमीफाइनल में चार नम्बर पर चल रही न्यूजीलैंड से सामना हो सकता है।  जिसको ऑस्ट्रेलिया ने पिछली बार 2015 के विश्व कप फ़ाइनल में हराकर ख़िताब पर कब्ज़ा किया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement