1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: जब गेंदबाज को रोक बांग्लादेश की फील्डिंग सेट करने लगे धोनी, देखें Video

World Cup 2019: जब गेंदबाज को रोक बांग्लादेश की फील्डिंग सेट करने लगे धोनी, देखें Video

भारत ने अपने दूसरे अभ्यास मैच में बांग्लादेश को 95 रनों से मात दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 359 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 264 रन पर ढेर हो गई।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 29, 2019 11:18 IST
World Cup 2019: जब गेंदबाज को...- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGES World Cup 2019: जब गेंदबाज को रोक बांग्लादेश की फील्डिंग सेट करने लगे महेंद्र सिंह धोनी

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भले ही कप्तानी त्याग चुके हों, लेकिन अपने अनुभव की वजह से आज भी वह भारतीय टीम के अनऑफिशियल कप्तान बने हुए हैं। यही वजह है कि धोनी मैच के दौरान अक्सर विराट कोहली की मदद करते नजर आते हैं।

फील्डिंग सेट करना हो या डीआरएस लेना हो, कप्तान विराट कोहली मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी से इसके बारे में राय लेना पसंद करते हैं। लेकिन तब क्या हो जब बल्लेबाजी के दौरान धोनी विपक्षी टीम की फिल्डिंग सेट करने में मदद करने लगे। वर्ल्ड कप के एक वॉर्मअप मैच में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला।

दरअसल, आईसीसी वर्ल्ड कप से पहले बुधवार, 28 मई को भारत और बांग्लादेश के बीच वॉर्मअप मैच खेला गया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 5 रन पर धवन के रुप में अपना पहला विकेट खो दिया। इसके बाद 50 रन के टीम स्कोर पर रोहित शर्मा भी पवेलियन लौट गए।

तीसरे नंबर पर विराट कोहली बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने केएल राहुल के साथ मिलकर पारी को संभाला। 19वें ओवर में कप्तान विराट के रुप में भारत को तीसरा झटका लगा। इसके बाद राहुल ने महेंद्र सिह धोनी के साथ 164 रन की बड़ी साझेदारी कर टीम का स्कोर 359 रन तक पहुंचाया। के एल राहुल ने 108 और धोनी ने शानदार 113 रन बनाए। इस दौरान मैच में एक दिलचस्प वाकया देखने को मिला। 

भारतीय पारी का 39वां ओवर फेंका जाना था और स्ट्राइक एंड पर महेंद्र सिंह धोनी खड़े थे। जबकि बांग्लादेश के स्पिनर सब्बीर रहमान गेंदबाजी कर रहे थे। सब्बीर जैसे ओवर की पहली गेंद फेंकने के लिए आगे बढ़े तभी धोनी ने गेंदबाज को रुकने का इशारा किया। इसके बाद धोनी ने लेग साइड के एक फील्‍डर को सही जगह पर खड़े होने को कहा जिससे सब्बीर भी सहमत नजर आए और इसके लिए उन्होंने हाथ दिखाकर धोनी को धन्यवाद दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

गौरतलब है कि भारत ने अपने दूसरे अभ्यास मैच में बांग्लादेश को 95 रनों से मात दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 359 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 264 रन पर ढेर हो गई। इससे पहले खेले गए वॉर्मअप मैच में भारत को न्यूजीलैंड ने 6 विकेट से हराया था। भारत वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में 5 जून को साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X