Saturday, April 27, 2024
Advertisement

"वाह क्या जीत थी" विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर समेत इन खिलाड़ियों ने दी विंडीज को जीत की बधाई!

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा "दोनों टीमों द्वारा शानदार प्रदर्शन। जर्मेन ब्लैकवुड ने दबाव भरी स्थिति में वेस्टइंडीज के लिए काफी शानदार पारी खेली। सीरीज को पूरी तरह से सेट अप करने के लिए यह जरूरी जीत थी।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 13, 2020 11:13 IST
"Wow what a win", Virat Kohli and Sachin Tendulkar congratulated the West Indies for the victory!- India TV Hindi
Image Source : CRICKET WEST INDIES "Wow what a win", Virat Kohli and Sachin Tendulkar congratulated the West Indies for the victory!

कोरोनावायरस के कहर के बीच 117 दिन बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई। मेहमान टीम वेस्टइंडीज ने तीन मैच की टेस्ट सीरीज के पहले मैच को 4 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। क्रिकेट की बहाली और वेस्टइंडीज की इस शानदार जीत से क्रिकेटर काफी खुश है और उन्होंने इस विजेता टीम को सोशल मीडिया पर जमकर बधाई भी दी है।

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा "दोनों टीमों द्वारा शानदार प्रदर्शन। जर्मेन ब्लैकवुड ने दबाव भरी स्थिति में वेस्टइंडीज के लिए काफी शानदार पारी खेली। सीरीज को पूरी तरह से सेट अप करने के लिए यह जरूरी जीत थी।"

वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा "वाह वेस्टइंडीज, क्या जीत थी। टेस्ट क्रिकेट का शीर्ष प्रदर्शन।"

https://twitter.com/imVkohli/status/1282358352366809088

सचिन और कोहली के अलावा सर विव रिचर्डस ने भी विंडीज टीम को इस जीत की शुभकामनाएं दी। रिचर्डस ने ट्वीट करते हुए लिखा "ब्रेक के बाद पहला गेम हमारे पक्ष में रहा! खिलाड़ियों द्वारा कुछ गज़ब का प्रदर्शन। यह टीम इस खेल में जीत की हकदार है। खिलाड़ियों को बधाई। आप ऐसे ही हमें गर्व महसूस करवाते रहें।"

इनके अलावा ब्रायन लारा, माइकल वॉन जैसे अन्य खिलाड़ियों ने भी जीत की शुभकामनाएं दी। देखें ट्वीट्स

उल्लेखनीय है, इंग्लैंड ने पहली पारी में 204 रन बनाए थे और जवाब में वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 318 रन बना 114 रनों की बढ़त ले ली थी। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 313 रन बनाकर 199 रनों की बढ़त हासिल करने में सफल रही। विंडीज को जीतने के लिए 200 रन बनाने थे जो उसने दिन के तीसरे और आखिरी सत्र में छह विकेट खोकर बना लिए। विंडीज ने हालांकि दूसरी पारी की जिस तरह शुरुआत की थी उसे देखकर लग नहीं रहा था कि जीत उसके हिस्से आएगी। टीम ने 27 रनों तक ही अपने तीन विकेट खो दिए थे।

क्रैग ब्रैथवेट चार, शरमाह ब्रूक्स शून्य और शई होप नौ रन बनाकर पवेलियन लौट लिए थे जबकि ब्रैथवेट के साथ पारी की शुरुआत करने आए जॉन कैम्पवेल रिटायर्ड हर्ट हो गए थे जो बाद में बल्लेबाजी करने आए और आठ रन बनाकर नाबाद लौटे। इसके बाद विंडीज की जीत के हीरो रहे जर्मेने ब्लैकवुड ने रोस्टन चेज के साथ साझेदारी कर टीम का स्कोर 100 किया। यहीं चेज को जोफ्रा आर्चर ने विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच कराया। चेज ने 88 गेंदों पर सिर्फ एक चौके की मदद से 37 रन बनाए।

ब्लैकवुड हालांकि दूसरे छोर पर मोर्चा संभाले हुए थे और चेज के बाद उन्हें शॉन डॉवरिच का साथ मिला। डॉवरिच 20 रनों का ही योगदान दे सके और 168 के स्कोर पर आउट हो गए, लेकिन उनकी और ब्लैकवुड की साझेदारी ने टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया था।

ब्लैकवुड अपने शतक और टीम को जीत के करीब ले जा रहे थे। वह जब अपने शतक से पांच रन दूर थे तभी इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने उन्हें पवेलियन भेज दिया। उन्होंने 154 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 95 रन बनाए। उनका विकेट 189 रनों पर गिरा और लगा कि यहां इंग्लैंड शायद मैच में वापसी कर ले। हालांकि इंग्लैंड की घातक गेंदबाजी का कैम्पबेल और कप्तान जेसन होल्डर ने डटकर सामना किया और टीम को जीत दिलाकर लौटे। कप्तान होल्डर ने नाबाद 14 रन बनाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement