1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टीम इंडिया की जीत से गदगद हुए कोच शास्त्री, तारीफ में कही ये बड़ी बात

टीम इंडिया की जीत से गदगद हुए कोच शास्त्री, तारीफ में कही ये बड़ी बात

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई 3 मैचों की T20I सीरीज का नतीजा 2-1 से मेजबान के पक्ष में रहा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए तीसरे मैच में भारत ने अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर विंडीज को 67 रनों से मात दी। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 12, 2019 18:56 IST
Team India- India TV
Image Source : TWITTER टीम इंडिया की जीत से गदगद हुए कोच शास्त्री, तारीफ में कही ये बड़ी बात

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई 3 मैचों की T20I सीरीज का नतीजा 2-1 से मेजबान के पक्ष में रहा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए तीसरे मैच में भारत ने अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर विंडीज को 67 रनों से मात दी। इस मैच में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा के अलावा कप्तान कोहली ने अर्धशतक जड़े। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित और राहुल ने पहले विकेट के लिए 135 रन की साझेदारी की। रोहित ने 34 गेंदों में 6 चौके और 5 छक्कों की मदद से 71 रन बनाए। वहीं, राहुल ने 56 गेंदों में 91 रनों का योगदान दिया। इस पारी में 9 चौके और 4 छक्के शामिल थे। इसके बाद कप्तान कोहली ने 29 गेंद में 71 रन की तूफानी पारी खेलते हुए भारत का स्कोर 240 रन तक पहुंचाया। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 20 ओवर में 173/8 रन पर रोक दिया। इस तरह भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली।

टीम इंडिया की इस शानदार जीत के बाद कोच रवि शास्त्री ने टीम की जमकर तारीफ की। कोच शास्त्री ने ट्विटर पर लिखा, "शानदार टीम इंडिया। तुम लोग इस फॉर्मेट के सबसे खतरनाक टीम के सामने टाइगर की तरह खेले। सम्मान।"

गौरतलब है कि 3 मैचों की सीरीज का पहला T20I मैच हैदराबाद में खेला गया था जिसमें भारत ने 6 विकेट से जीत हासिल की। वहीं, दूसरे T20I में वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी थी। लेकिन तीसरा मैच भारत ने जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया। अब दोनों टीमें 3 मैचों की वनडे सीरीज में 15 दिसंबर से चेन्नई में भिड़ेंगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13