1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कोरोनावायरस की वजह से स्थगित हुई जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज

कोरोनावायरस की वजह से स्थगित हुई जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज

ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला कोरोना वायरस महामारी के कारण दोनों बोर्ड की सहमति से स्थगित कर दी गई है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 30, 2020 13:31 IST
Zimbabwe vs Australia's ODI series postponed due to Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Zimbabwe vs Australia's ODI series postponed due to Coronavirus

ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला कोरोना वायरस महामारी के कारण दोनों बोर्ड की सहमति से स्थगित कर दी गई है। तीन मैचों की श्रृंखला अगस्त में खेली जानी थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया में कोरोना महामारी के नये मामले सामने आ रहे हैं। यहां 7500 से अधिक लोग संक्रमित हैं जबकि उनमें से 7000 ठीक हो चुके हैं। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा,‘‘दोनों बोर्ड ने मिलकर श्रृंखला स्थगित करने का फैसला लिया है। सभी विकल्पों पर विचार करने के बाद खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों और स्टाफ की सुरक्षा और सेहत को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया।’’ 

ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच यह मैच 9, 12 और 15 अगस्त को खेले जाने थे।

उन्होंने कहा, "हम सीरीज को स्थगित कर काफी दुखी हैं लेकिन सीए और जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) का मानना है कि यह खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों के साथ-साथ हमारे प्रशंसकों के हिते में है। यह समझदारी भरा फैसला है।"

सीए के अंतरिम कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) निक हॉक्ले ने कहा, "हम जिम्बाब्वे क्रिकेट के साथ वैकल्पिक कार्यक्रम पर काम करने को तैयार हैं।"

जेडसी के क्रिकेट महाप्रबंधक गिवमोर माकोनी ने कहा, "आस्ट्रेलिया के साथ सीरीज खेलने को लेकर हम काफी उत्साहित थे, लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए यही एक विकल्प था। हम हालांकि सीरीज को दूसरे समय पर आयोजित कराने को लेकर विचार कर रहे हैं।"

ये भी पढ़ें - सचिन की तरह धोनी को भी वर्ल्ड कप जीतने के बाद खिलाड़ियों के कंधों पर देखना चाहते हैं श्रीसंत

ऑस्ट्रेलिया में दूसरे देश से आने वाले लोगों को 14 दिन के पृथकवास में रहना अनिवार्य है। जिम्बाब्वे की टीम आखिरी बार 2003-04 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई थी।

उल्लेखनीय है, इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना। कोविड-19 की वजह से इस टूर्नामेंट पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। आईसीसी की अगले महीने होने वाली मीटिंग में टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर फैसला होगा। अगर इस साल टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन टलता है तो बीसीसीआई उसी स्लॉट पर आईपीएल करा सकता है।

वहीं इस साल के अंत में भारत को भी ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है जहां उन्हें चार मैच की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। पिछली बार जब भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गया था तो वह कंगारुओं को इतने ही मैच की टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात देकर आया था। ऑस्ट्रेलिया इसी हार का बदला लेने के लिए बेताब है और वह भारत का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

(With PTI/IANS Inputs)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X