Sunday, March 03, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत के इलाज में जी-जान से जुटा BCCI, पूर्व ओलंपिक चैंपियन ने की मनोवैज्ञानिक मदद मुहैया कराने की मांग

पूर्व ओलंपिक चैंपियन अभिनव बिंद्र ने ऋषभ पंत के इलाज में खुलकर मदद करने के लिए बीसीसीआई की सराहना करते हुए उन्हें मनोवैज्ञानिक मदद मुहैैया कराए जाने की मांग की है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: January 05, 2023 0:01 IST
Rishabh Pant airlifted from Dehradun to Mumbai- India TV Hindi
Image Source : PTI Rishabh Pant airlifted from Dehradun to Mumbai

कार एक्सीडेंट में घायल स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के इलाज में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) पूरी मदद कर रहा है। पूर्व ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा ने बीसीसीआई के इस कदम की खुलकर तारीफ की। साथ ही ओलंपिक चैंपियन ने भारतीय बोर्ड से पंत को मनोवैज्ञानिक मदद की व्यवस्था करने की भी मांग की। बीसीसीआई ने बुधवार को कहा कि जल्द पंत के लिगामेंट टीयर को ठीक करने के लिए जल्द उनकी सर्जरी होगी। इसका मतलब यह है कि उन्हें अनिश्चित काल के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है। पंत को इलाज के लिए एयरलिफ्ट करके देहरादून मुंबई लाया गया। यहां 30 दिसंबर को एक कार दुर्घटना के दौरान घुटने और टखने में लिगामेंट की चोटों के लिए उन्हें बेहतर मेडिकल सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

अभिनव बिंद्रा ने साइकोलॉजिकल सपोर्ट की मांग की

Abhinav Bindra

Image Source : PTI
Abhinav Bindra

अभिनव बिंद्रा ने इस पूरी व्यवस्था पर खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया, "यह बेहद खुशी की बात है कि बोर्ड ऋषभ की रिकवरी पर ध्यान दे रहा है। उनके इलाज और रिकवरी प्रोसेस के हिस्से के रूप में मनोवैज्ञानिक मदद भी मुहैया कराई जानी चाहिए!" बता दें कि निशानेबाजी के दिग्गज बिंद्रा ने 2008 के बीजिंग ओलंपिक में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीता था। अभिनव बिंद्रा स्पोर्ट्स मेडिसीन एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट (एबीएसएमएआरआई) भी चलाते हैं। फिजियोथेरेपी का ये संस्थान भुवनेश्वर में स्थित है जहां विश्व स्तरीय बायोमैकेनिकल और स्पोर्ट्स साइंस लेबोरेटरी का पूरा सेट अप उपलब्ध है।

कोकिलाबेन हॉस्पीटल में होगा पंत का इलाज

Rishabh Pant airlifted from Dehradun to Mumbai

Image Source : PTI
Rishabh Pant airlifted from Dehradun to Mumbai

बता दें कि पंत का इलाज प्रसिद्ध स्पोर्ट्स आर्थोपेडिक सर्जन दिनशॉ पारदीवाला के द्वारा किया जाएगा। पंत के मेडिकल ट्रीटमेंट के बारे में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, "उन्हें कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पीटल एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया जाएगा और अस्पताल में सेंटर फॉर स्पोर्ट्स मेडिसीन के प्रमुख और आर्थोस्कोपी एंड शोल्डर सर्विस के निदेशक डॉ दिनशॉ पारदीवाला की सीधी निगरानी में रहेंगे।"

कैसे हुआ पंत का एक्सीडेंट?

25 साल के पंत का दिल्ली से अपने होमटाउन रुड़की जाते हुए एक भयानक कार एक्सीडेंट हुआथा जिसमें वह बाल-बाल बच गए। NH-58 पर यह दुर्घटना उनकी कार के डिवाइडर से टकराने के कारण हुई। इस दुर्घटना में इस भारतीय क्रिकेटर के माथे पर चोटें लगी हैं और उनके घुटने और टखने पर गंभीर रूप से चोट लगी है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement