Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

अफगानी खिलाड़ी ने जीता भारतीय फैंस का दिल, अहमदाबाद में देर रात कर रहे थे कुछ ऐसा

अफगानिस्तान टीम भले ही वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब नहीं हो सकी, लेकिन उन्होंने अपने खेल के जरिए सभी का दिल जरूर जीता। वहीं अफगान खिलाड़ी रहमनुल्लाह गुरबाज का भी मेगा इवेंट में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 13, 2023 18:29 IST
Rahmanullah Gurbaz- India TV Hindi
Image Source : TWITTER अफगानी खिलाड़ी ने जीता भारतीय फैंस का दिल

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में किसी टीम ने अपने खेल से सभी का जीत सबसे ज्यादा जीता तो वह अफगानिस्तान की टीम है। सेमीफाइनल में भले ही अफगानिस्तान की टीम अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सकी, लेकिन उन्होंने इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान और इंग्लैंड जैसी मजबूत टीमों को जरूर मात दी। वहीं अब अफगान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज ने अपने एक कदम के जरिए सभी भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का फिर से जीता है।

दीवाली से पहले जरूरतमंदों की मदद

अफगानिस्तान के खिलाड़ी रहमनुल्लाह गुरबाज ने दीवाली की एक रात पहले अहमदाबाद में दर्जनों जरूरतमंदों को रुपए बांटकर उनकी मदद की। गुरबाज का रुपए बांटते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है। अहमदाबाद में एक सड़क के किनारे सो रहे कुछ लोगों पास जाकर गुरबाज ने उनके पास रुपए रख दिए, जिससे वह लोग भी दीवाली मना सके। गुरबाज के इस कदम की जमकर तारीफ भी हो रही है। बता दें कि अफगानिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप में अपना आखिरी मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ अहमदाबाद के मैदान पर ही खेला था, जिसमें उन्हें 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए किया क्वालीफाई

वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीम ने 9 मैचों में 4 जीत हासिल करते हुए प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर रहते हुए खत्म किया। इसी के साथ अफगान टीम ने साल 2025 में पाकिस्तान की मेजबानी में खेले जाने वाले आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी क्वालीफाई कर लिया। अफगानिस्तान के लिए इस वर्ल्ड कप में बल्ले से सबसे ज्यादा रन इब्राहिम जादरान ने बनाए जिनके बल्ले से 9 पारियों में 47 के औसत से 376 रन देखने को मिले। वहीं टीम के लिए टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट राशिद खान ने लिए जिन्होंने 9 मैचों में 11 विकेट अपने नाम किए।

यह भी पढ़ें

'मैंने बोला था टीम में है ये कमजोरी'; दिग्गज पाकिस्तान खिलाड़ी ने बताया बाबर ने नहीं सुनी उनकी बात

गेंद से फ्लॉप हारिस रऊफ ने बल्ले से दिखाया कमाल, बने इस खास क्लब का हिस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement