Thursday, May 02, 2024
Advertisement

'मैंने बोला था टीम में है ये कमजोरी'; दिग्गज पाकिस्तान खिलाड़ी ने बताया बाबर ने नहीं सुनी उनकी बात

World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम और कप्तान बाबर आजम को वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद लगतार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। वहीं अब टीम चयन को लेकर पूर्व पाक कप्तान मिस्बाह उल हक ने भी एक बड़ा खुलासा किया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 12, 2023 9:11 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के अपने आखिरी लीग मैच में भी शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड के खिलाफ कोलकाता के मैदान पर 338 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम 43.3 ओवरों में 244 रन बनाकर सिमट गई। बाबर आजम की कप्तानी में पाक टीम को इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद लगातार आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने भी अपने एक बयान में ये खुलासा करते हुए बताया है कि वर्ल्ड कप के लिए टीम चयन के समय उनके द्वारा दी गई सलाह को बाबर और टीम डायरेक्टर मिकी आर्थर दोनों ने ही पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया था।

मैंने टीम की कमजोरी बताई, लेकिन किसी ने नहीं सुना

मिस्बाह उल हक ने एक पाकिस्तानी टीवी शो पर बात करते हुए बताया कि उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ टीम मैनेजमेंट को बताया था कि उनकी टीम स्पिन गेंदबाजी के मामले में काफी कमजोर दिखाई दे रही है, लेकिन किसी ने भी मेरी सलाह को नहीं माना। बता दें कि वर्ल्ड कप में जहां दूसरी टीमों के स्पिनर्स शानदार प्रदर्शन करते हुए दिखाई दिए तो वहीं पाकिस्तानी स्पिनर्स का प्रदर्शन औसत से भी निम्न स्तर का देखने को मिला। शादाब खान ने जहां 6 मैचों में सिर्फ 2 विकेट हासिल किए वहीं इफ्तिखार अहमद और उस्मा मीर ने 4-4 विकेट अपने नाम किए।

पीसीबी की टेक्निकल कमेटी में मिस्बाह उल हक के अलावा मोहम्मद हफीज भी उसका हिस्सा था। इसी पर मिस्बाह ने एआरवाई चैनल पर बताया कि जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन जका अशरफ ने उनसे वर्ल्ड कप टीम को लेकर सलाह मांगी थी तो मैंने और हफीज दोनों ने स्पिन गेंदबाजी को और मजबूत करने की सलाह दी थी। मैंने उनसे साफ कह दिया था कि हमें इस टीम में एक अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करना चाहिए। क्योंकि एशिया कप में शादाब और नवाज दोनों ही बेहतर खेल नहीं दिखा पाए थे।

मैनेजमेंट टीम में नहीं चाहता था किसी तरह का बदलाव

मिस्बाह उल हक ने अपने इस बयान में आगे कहा कि मैंने टीम में शामिल दोनों ही स्पिन गेंदबाजों के प्रदर्शन को फिर से आकलन करने के लिए कहा था क्योंकि वह बिल्कुल भी आत्मविश्वास में नहीं दिखाई दे रहे थे। मैनेजमेंट ने हमें इसके जवाब में कहा कि वह इन्हीं खिलाड़ियों के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं क्योंकि पिछले एक साल ये टीम का हिस्सा हैं और हम टीम कॉम्बिनेशन में कोई छेड़छाड़ नहीं करना चाहते।

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी लीग मैच के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने इस बात को माना कि उनकी टीम ने आखिरी के ओवरों में बेहतर गेंदबाजी नहीं की साथ स्पिनर्स भी उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर सके। हमारे स्पिनर्स बिल्कुल भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हो सके जिससे मिडिल ओवर्स में हम बिल्कुल भी दबाव नहीं बना सके।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

World Cup में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद क्या बाबर आजम छोड़ने वाले हैं कप्तानी? मैच के दिया ये जवाब

गेंद से नहीं बल्कि बल्ले से हारिस रऊफ ने दिखाया कमाल, बने इस खास क्लब का हिस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement