Friday, May 10, 2024
Advertisement

World Cup में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद क्या बाबर आजम छोड़ने वाले हैं कप्तानी? मैच के दिया ये जवाब

World Cup 2023: बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान टीम के लिए वर्ल्ड कप 2023 किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ। पाक टीम टूर्नामेंट में अपने 9 मैच खेलने के बाद सिर्फ चार मैचों में जीत हासिल कर सकी और प्वाइंट्स टेबल पर पांचवें स्थान पर रहते हुए उन्होंने खत्म किया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 12, 2023 6:54 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : PTI बाबर आजम

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शुरू होने से पहले सभी को पाकिस्तान की टीम से काफी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन टूर्नामेंट में जिस तरह से टीम ने मैदान पर खेल दिखाया उससे सभी को काफी निराशा हुई। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान टीम अपने 9 मैचों में से सिर्फ चार को जीतने में ही सफल हो सकी और इस वजह पाक टीम सेमीफाइनल में भी जगह नहीं बना सकी। इंग्लैंड के खिलाफ अपने आखिरी लीग मैच में भी पाकिस्तान को 93 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। वहीं इस मैच के बाद अपने कप्तानी को लेकर लगातार आलोचना का सामना कर रहे बाबर आजम ने कप्तानी छोड़ने के सवाल पर भी जवाब दिया।

मैं कप्तान बने रहना चाहता हूं

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में शर्मनाक हार के साथ पाकिस्तान की टीम ने प्वाइंट्स टेबल में आठ अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रहते हुए खत्म किया। वहीं बाबर ने वर्ल्ड कप में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर मैच के बाद कहा कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में मिली नजदीकी हार की वजह से उनकी टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह काफी मुश्किल भरी हो गई। हम टीम के इस प्रदर्शन को लेकर घर लौटने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठकर चर्चा करेंगे। हमारे लिए इस टूर्नामेंट में जो अच्छी चीजें रहीं उन्हें आगे लेकर जाने की कोशिश करेंगे।

बाबर आजम इसी दौरान जब कप्तानी छोड़ने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि देखिए मैं तो इस टीम को आगे लेकर जाना चाहूंगा, टीम का कप्तान बने रहना चाहता हूं और इसके लिए आगे और बेहतर करने का प्रयास करूंगा। मेरे पास जितना भी अनुभव है उससे टीम को आगे भी फायदा पहुंचाने की पूरी कोशिश करता रहूंगा।

बल्ले से बिल्कुल भी प्रभावित नहीं कर सके बाबर आजम

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम जब वर्ल्ड कप 2023 में खेलने के लिए आए थे तो वह उस समय वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले स्थान पर थे। हालांकि मेगा इवेंट में बल्ले से बिल्कुल भी प्रभावित नहीं करने की वजह से उन्हें अपनी नंबर-1 की पोजीशन को गंवाना पड़ा। बाबर इस वर्ल्ड कप में 9 पारियों में सिर्फ 40 के औसत से 320 रन ही बनाने में कामयाब हो सके।

ये भी पढ़ें

चैंपियंस ट्रॉफी में हुई इस धाकड़ टीम की एंट्री, टूर्नामेंट से बाहर समझ रहे थे फैंस

World Cup 2023: मैच पूरा होने से पहले ही वर्ल्ड कप से बाहर हुआ पाकिस्तान, अब इस टीम से भिड़ेगा भारत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement