Monday, April 29, 2024
Advertisement

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी में हुई इस धाकड़ टीम की एंट्री, टूर्नामेंट से बाहर समझ रहे थे फैंस

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान की मेजबानी में खेली जाएगी। इस टूर्नामेंट के लिए एक और टीम ने क्वालीफाई कर लिया है। ये टीम जैसे-तैसे चैंपियंस ट्रॉफी में पहुंची है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 11, 2023 21:37 IST
Champions Trophy 2025- India TV Hindi
Image Source : ICC चैंपियंस ट्रॉफी में हुई इस धाकड़ टीम की एंट्री

Champions Trophy 2025: भारत में फिलहाल वनडे वर्ल्ड कप 2023 10 टीमों के बीच खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट की टॉप-8 टीमें ही चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करेंगी। बता दें चैंपियंस ट्रॉफी 2025 फरवरी-मार्च के महीने में पाकिस्तान में खेली जाएगी। इस टूर्नामेंट के लिए  6 टीमें पहले ही क्वालीफाई कर चुकी और अब इस लिस्ट में एक और टीम का नाम शामिल हो गया है। इस टीम पर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन जैसे-तैसे इस टीम ने अब क्वालीफाई कर लिया है। 

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इस टीम ने किया क्वालीफाई 

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए इंग्लैंड की टीम ने क्वालीफाई कर लिया है। इंग्लैंड को शुरुआती 7 मैचों में 6 हार मिली थी, लेकिन उसने आखिरी के दोनों मैचों में जीत हासिल करके चैंपियंस ट्रॉफी में अपनी जगह बनाई। इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप 2023 के लीग स्टेज में अपना आखिरी मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला। इस मैच में इंग्लैंड ने एक बड़ा स्कोर बनाते हुए अपनी रनरेट में सुधार किया और मैच भी जीता। 

अभी तक इन टीमों ने किया क्वालीफाई 

मेजबान पाकिस्तान के अलावा भारत, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। बता दें अफगानिस्तान पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वॉलीफाई करने में कामयाब रहा है और पाकिस्तान को होस्ट नेशन होने की वजह से चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में एंट्री मिल गई है। पाकिस्तान के अलावा 7 और देशों को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करना है। अब सिर्फ 1 ही जगह बाकी है और इस जगह के लिए नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के बीच टक्कर चल रही है। 

इंग्लैंड ने जीत के साथ किया अंत 

इंग्लैंड की टीम के लिए ये टूर्नामेंट काफी खराब रहा। पिछली बार की चैंपियन इस बार पूरी तरह फ्लॉप रही। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ उसने काफी अच्छा खेल दिखाया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 337 रन बनाए। वहीं, पाकिस्तान की टीम टारगेट का पीछा करते हुए 244 रन पर ही ढेर हो गई।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तानी गेंदबाज ने नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप में पहली बार किसी का हुआ ऐसा बुरा हाल

मैच पूरा होने से पहले ही वर्ल्ड कप से बाहर हुआ पाकिस्तान, अब इस टीम से भिड़ेगा भारत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement