Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

World Cup 2023: मैच पूरा होने से पहले ही वर्ल्ड कप से बाहर हुआ पाकिस्तान, अब इस टीम से भिड़ेगा भारत

World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गई है। ये टूर्नामेंट पाकिस्तान के लिए किसी बुरे सपने की तरह रहा। वह लीग स्टेज में अपना आखिरी मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेल रही है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 11, 2023 19:33 IST
PAK VS ENG- India TV Hindi
Image Source : GETTY वर्ल्ड कप से बाहर हुई PAK टीम

World Cup 2023 Semifinals: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे मैच के बीच में ही वह सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। इसका मतलब ये है कि वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान का ये आखिरी मैच है। अगर पाकिस्तान इस मैच में इंग्लैंड को हरा देता है तो भी वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएगी। इस साल  वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला। 

वर्ल्ड कप से बाहर हुआ पाकिस्तान

पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को बड़े अंतर से हराना था। ऐसे में उसे पहले बल्लेबाजी करने की जरूर थी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। इंग्लैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 50 ओवर में नौ विकेट खोकर 337 रन बनाए। पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस टारगेट को 6.4 ओवर में हासिल करने की चुनौती मिली थी, जिसे पाकिस्तान हासिल नहीं कर सका। पाकिस्तान की टीम 6.4 ओवर में दो विकेट खोकर 30 रन ही बना सकी और सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई। 

इस टीम ने किया सेमीफाइनल के लिए किया क्वालीफाई 

पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप से बाहर होकर एक टीम के लिए सेमीफाइनल का दरवाजा भी खोल दिया। ये टीम और कोई नहीं बल्कि न्यूजीलैंड ने है। न्यूजीलैंड ने अब सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर ली है। वह सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली चौथी टीम बनी है। कीवी टीम के लिए टूर्नामेंट उतार-चढ़ाव भरा रहा, लेकिन उसने आखिरकार लगातार 5वीं बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। हालांकि उसने एक बार भी ये टूर्नामेंट नहीं जीता है। 

इन टीमों के बीच खेले जाएंगे सेमीफाइनल मैच 

वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें बुधवार (15 नवंबर) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। बता दें पिछली बार न्यूजीलैंड ने ही भारत को सेमीफाइनल में हराया था। वहीं, दूसरा सेमीफाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच होगा। ये मैच गुरुवार (16 नवंबर) को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। 

ये भी पढ़ें

टाइम आउट विवाद पर MCC ने सुनाया अपना फैसला, क्या एंजेलो मैथ्यूज के साथ हुई थी नाइंसाफी?

टीम इंडिया की सफलता का खुला राज, कोच द्रविड़ ने इन दो खिलाड़ियों को बताया बड़ा मैच विनर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement