Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

World Cup 2023 में टीम इंडिया की सफलता का खुला राज, कोच द्रविड़ ने इन दो खिलाड़ियों को बताया बड़ा मैच विनर

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में लगातार 8 मैच जीतने वाली टीम इंडिया अपना अगला मैच नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलेगी। इस मैच से पहले टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और दो खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 11, 2023 17:46 IST
rahul dravid- India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया की सफलता पर कोच द्रविड़ का बयान

ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का विजय रथ जारी है। लगातार 8 मैच जीतकर भारतीय टीम प्वॉइंट्स टेबल में सबसे आगे है और सेमीफाइनल में भी पहुंची चुकी है। टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में अपना आखिरी मैच नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलने उतरेगी। ये मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, इस दौरान उन्होंने टीम के दो खिलाड़ियों की नजकर तारीफ की। 

टीम इंडिया की सफलता का खुला राज

भारत के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों विशेषकर केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को लेकर वर्ल्ड कप से पहले थोड़ी चिंता बनी हुई थी लेकिन उन्होंने अब तक जिस तरह से प्रदर्शन किया है उस पर मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा बयान दिया है। राहुल और अय्यर दोनों ने चोट से उबरने के बाद वापसी की थी। उन्होंने हालांकि अच्छा प्रदर्शन करके भारतीय बल्लेबाजी को मजबूती प्रदान की। राहुल ने अब तक 245 और अय्यर ने 293 रन बनाए हैं। द्रविड़ ने नीदरलैंड्स के खिलाफ होने वाले मैच से कहा कि आपका मध्यक्रम चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में किस तरह का प्रदर्शन करता है, इससे संभवत: यह तय होता है कि आप कैसा प्रदर्शन करते हैं। हमारे टॉप ऑर्डर ने असाधारण प्रदर्शन किया, लेकिन मेरा मानना है कि हमारे मिडिल ऑर्डर ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 

टीम की जीत में दिया अहम योगदान

द्रविड़ इस बात को लेकर चिंतित नहीं थे कि राहुल और अय्यर के आंकड़े टीम के अन्य बल्लेबाजों की तरह आकर्षक नहीं थे। उन्होंने कहा कि आप आंकड़ों के आधार पर उनका आकलन नहीं कर सकते हैं। इससे आपको तस्वीर का एक पहलू ही नजर आएगा जबकि 30 और 40 रन की उनकी पारियां बेहद महत्वपूर्ण होती हैं। हमारे मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है फिर चाहे वहां श्रेयस हो या राहुल या सूर्यकुमार यादव। रवींद्र जडेजा ने धर्मशाला में महत्वपूर्ण पारी खेली थी। 

बुमराह-जडेजा पर कही ये बात

राहुल और अय्यर के अलावा भारत वर्ल्ड कप से पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और बाएं हाथ के स्पिनर जडेजा की फिटनेस को लेकर भी चिंतित था लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करके अपना प्रभाव छोड़ा। बुमराह ने अभी तक आठ मैच में 15 विकेट लिए हैं। द्रविड़ ने कहा कि इन खिलाड़ियों की वापसी के लिए सोच विचार करके योजना बनाई गई थी। इसके लिए आपको थोड़ा किस्मत का भी साथ चाहिए होता है। हमारे लिए यह बहुत अच्छा रहा कि इन खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से ठीक पहले फिट होकर वापसी की।

(INPUT- PIT)

ये भी पढ़ें

वर्ल्ड कप में 36 साल बाद होगा कुछ ऐसा, बेंगलुरु का मैदान बनेगा इतिहास का गवाह

वनडे का बादशाह बनने से एक कदम दूर विराट, दिवाली पर आ सकती है ऐतिहासिक पारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement