Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

World Cup 2023: पाकिस्तानी गेंदबाज ने नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप में पहली बार किसी का हुआ ऐसा बुरा हाल

World Cup 2023: पाकिस्तान के एक गेंदबाज वर्ल्ड कप का एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप के एक एक संस्करण में सबसे ज्यादा रन देने वाला गेंदबाज बन गया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 11, 2023 20:15 IST
pak vs eng- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तानी गेंदबाज का शर्मनाक रिकॉर्ड

Most runs conceded in a single World Cup: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की टीम का सफर खत्म हो गया है। वह सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। इस बार पाकिस्तान का प्रदर्शन काफी खराब रहा। ना बल्लेबाज कमाल दिखा सके और ना ही गेंदबाज। इस दौरान पाकिस्तान के एक गेंदबाज ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर दिया। इस गेंदबाज के साथ वर्ल्ड कप में कुछ ऐसा हुआ जो इससे पहले टूर्नामेंट के इतिहास में किसी के भी साथ नहीं हुआ था। 

पाकिस्तानी गेंदबाज ने नाम शर्मनाक रिकॉर्ड

मौजूदा समय में पाकिस्तान के सबसे तेज गेंदबाज माने जाने वाले हारिस रऊफ के लिए ये टूर्नामेंट सबसे खराब रहा। उन्होंने वर्ल्ड कप के एक संस्करण में सबसे ज्यादा रन देने को शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इससे पहले ये रिकॉर्ड इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद के नाम था। हारिस रऊफ ने इस साल वर्ल्ड कप में 9 मैच खेलते हुए 533 रन खर्च किए। इससे पहले 2019 मेंआदिल राशिद ने 526 रन दिए थे। श्रीलंका के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका भी इस शर्मनाक रिकॉर्ड के काफी करीब पहुंचे। उन्होंने इस साल 525 रन खर्च किए। 

एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज

533 रन – हारिस रऊफ (2023 वर्ल्ड कप)

526 रन – आदिल रशीद (2019 वर्ल्ड कप)
525 रन – मदुशंका (2023 वर्ल्ड कप)
502 रन – स्टार्क (2019 वर्ल्ड कप)
484 रन – मुस्तफिजुर (2019 वर्ल्ड कप)
481 रन – शाहीन अफरीदी (2023 वर्ल्ड कप)

टूर्नामेंट से बाहर हुई पाकिस्तान की टीम

पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को बड़े अंतर से हराना था। लेकिन वो ऐसा करने में नाकाम रही। इंग्लैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 50 ओवर में नौ विकेट खोकर 337 रन बनाए। पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस टारगेट को 6.4 ओवर में हासिल करने की चुनौती मिली थी। लेकिन उसने 6.4 ओवर में दो विकेट खोकर 30 रन ही बनाए। ऐसे में अब वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। हीं, दूसरा सेमीफाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच होगा। 

ये भी पढ़ें

मैच पूरा होने से पहले ही वर्ल्ड कप से बाहर हुआ पाकिस्तान, अब इस टीम से भिड़ेगा भारत

वर्ल्ड कप में 36 साल बाद होगा कुछ ऐसा, बेंगलुरु का मैदान बनेगा इतिहास का गवाह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement