Friday, May 03, 2024
Advertisement

Live मैच में घटी अजीबोगरीब घटना, क्रिकेट फैंस को नहीं हुआ यकीन, देखें Video

WBBL 2023: ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही विमंस बिग बैश लीग में एक अजीबोगरीब घटना देखने को मिली है। इस लीग में एक मैच के दौरान खिलाड़ी की बचकानी गलती के चलते टीम पर पेनल्टी लगा दी गई।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 21, 2023 21:43 IST
wbbl 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY Live मैच में घटी अजीबोगरीब घटना

WBBL 2023: इंटरनेशल क्रिकेट में कई ऐसे नियम हैं जिनके बारे में फैंस काफी कम जानते हैं। हाल ही में वर्ल्ड कप 2023 के दौरान टाइम आउट का नियम काफी सुर्खियों में आया था। बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान श्रीलंका के एंजेलो मैथ्‍यूज को टाइम आउट दिए गए थे। अब ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही विमंस बिग बैश लीग ऐसा कुछ देखने को मिला है जिसने क्रिकेट फैंस को हैरान कर दिया है। 

WBBL में घटी अजीबोगरीब घटना

विमंस बिग बैश लीग में मंगलवार को सिडनी सिक्सर्स और ब्रिस्बेन हीट के बीच मुकाबला खेला गया। सिडनी की बल्लेबाजी के दौरान 10वां ओवर एमेलिया कर कर रही थीं। इस ओवर के दौरान एमेलिया कर ने एक गेंद बाद उस समय पकड़ने की कोशिश की जब उनके हाथ में तौलिया थी। जैसे ही गेंद तौलिया से टकराई वैसे ही मैदानी अंपायर ने एक्शन लेते हुए ब्रिस्बेन पर पांच रनों की पेनल्टी लगा दी। दरअसल ऐसे गेंद को रोकना नियम के खिलाफ है। बता दें एमेलिया कर न्यूजीलैंड की खिलाड़ी हैं। वह न्यूजीलैंड के लिए अभी तक 65 वनडे और 65 टी20 खेल चुकी हैं। 

जानें क्या कहता है नियम? 

क्रिकेट नियम बनाने वाली प्रमुख संस्था मेरीलेबोन क्रिकेट क्लब (MCC) के रूल 28.2.1 के अनुसार, अगर फील्डर गेंद को रोकने के लिए अपने बॉडी के अलावा किसी कपड़े, ग्लव्स, हेलमेट, चश्मे इत्यादि का इस्तेमाल करता है, तो सामने वाली टीम को पेनेल्टी के रूप में 5 रन दिए जाते हैं। पेनेल्टी रन के अलावा अगर बल्लेबाज भागकर रन लेता है, तो वो रन भी जोड़े जाते हैं। 

ऐसा रहा इस मैच का हाल 

इस मैच में ब्रिस्बेन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 176 रन बनाए। एमेलिया कर ने इस मैच में 44 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली, जिसमें 10 चौके शामिल थे। टारगेट का पीछा करने उतरी सिडनी सिक्सर्स ने 1 गेंद रहते इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। सिडनी के लिए गार्डनर ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। 

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया पहली बार इस देश के खिलाफ खेलेगी टी20 सीरीज, शेड्यूल का किया गया ऐलान

आईसीसी ने किया बड़ा ऐलान, क्रिकेट में आया ये नया नियम, बिना गेंद खेले मिल सकते हैं 5 रन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement