Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अमित मिश्रा ने शाहिद अफरीदी को दिया मुंहतोड़ जवाब, पाकिस्तानी क्रिकेटर के 'जन्म' पर उठा दिए सवाल

अमित मिश्रा ने टेरर फंडिंग के दोषी यासीन मलिक का समर्थन करने वाले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की बोलती बंद कर दी है। 

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 25, 2022 18:49 IST
अमित मिश्रा और शाहिद...- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES अमित मिश्रा और शाहिद अफरीदी

Highlights

  • शाहिद अफरीदी को अमित मिश्रा ने दिया मुंहतोड़ जवाब
  • अफरीदी ने यासीन मलिक के समर्थन में भारत के खिलाफ उगला था जहर
  • अमित मिश्रा ने अफरीदी की जन्मतिथी को बताया Misleading

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) अक्सर अपने बेतुकी बयानबाजी और भारतीय मसलों में हस्तक्षेप करने की आदत को सुधार नहीं पाते हैं। इसी बीच उन्होंने बुधवार को टेरर फंडिंग के आरोपी यासीन मलिक (Yasin Malik) के समर्थन में ट्वीट करते हुए भारत के खिलाफ जहर उगला। अफरीदी के इस ट्वीट पर भारतीय क्रिकेटर अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने कमेंट किया और उनको मुंहतोड़ जवाब भी दिया। अमित ने अफरीदी की जन्म की तारीख का मामला उठाया और उन्हें लताड़ लगा दी।

अमित मिश्रा ने शाहिद अफरीदी के ट्वीट पर उनको लताड़ लगाते हुए लिखा कि,'यासीन ने खुद अपना गुनाह कोर्ट में कबूल किया है। हर चीज आपके जन्म की तारीख की तरह मिसलीडिंग नहीं होती।' अफरीदी ने यासीन मलिक के ऊपर लगे आरोपों को झूठा बताते हुए कश्मीर का जिक्र किया था और भारत के खिलाफ जहर उगला था। इतना ही नहीं अफरीदी ने इस मामले में संयुक्त राष्ट्र को भी घसीटते हुए संज्ञान लेने की बात कही थी।

शाहिद अफरीदी ने किया था ये ट्वीट

शाहिद अफरीदी ने यासीन मलिक का समर्थन करते हुए लिखा कि,"YasinMalik के खिलाफ मनगढ़ंत आरोप कश्मीर की आजादी के संघर्ष को रोक नहीं पाएंगे।" यासीन का समर्थन करने और कश्मीर का मुद्दा उठाने के बाद कश्मीर के नेताओं के खिलाफ अनुचित और गैरकानूनी नोटिस का #UN को संज्ञान लेना चाहिए।" गौरतलब है हाल ही में साथी क्रिकेटर दानिश कनेरिया द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद भी अफरीदी ने भारत को दुश्मन देश कहा था। 

Shahid Afridi Against India : शाहिद अफरीदी के भारत के खिलाफ जहरीले बोल, यासीन मलिक के समर्थन में कही ये बात

 

क्या है शाहिद अफरीदी की जन्मतिथि का पूरा मामला?

दरअसल अक्सर अफरीदी की जन्मतिथी को लेकर विवाद सामने आता है। आईसीसी के मुताबिक उनकी बर्थ डेट 1 मार्च 1980 है। जबकि अपनी किताब में अफरीदी कह चुके हैं कि वह 1975 में पैदा हुए थे। इस हिसाब से अफरीदी की उम्र अब 47 साल होनी चाहिए। वहीं पिछले साल पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने अपने जन्मदिन के अवसर पर सभी की शुभकामनाओं का रिप्लाई करते हुए एक ट्वीट किया था और अपनी उम्र 44 बताई थी। उस लिहाज से इस साल वह 45 के होते।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement