Friday, April 19, 2024
Advertisement

WTC फाइनल से पहले हुआ फेरबदल, लखनऊ सुपर जायंट्स के इस दिग्गज को टीम में मिली बड़ी जिम्मेदारी

WTC फाइनल से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के कोच एंडी फ्लावर को बड़ी जिम्मेदारी मिली है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 05, 2023 20:45 IST
Andy Flower - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KL Rahul And Andy Flower

India vs Australia WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिाय के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। दोनों टीमों ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। भारतीय टीम की अगुवाई रोहित शर्मा कर रहे हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम के कैप्टन पैट कमिंस हैं। अब ऑस्ट्रेलिया की टीम ने आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के कोच एंडी फ्लावर को अपने साथ जोड़ा है और बड़ी जिम्मेदारी दी है। आइए जानते हैं, 

इस दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारी 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और इंग्लैंड के पूर्व हेड कोच एंडी फ्लावर को सलाहकार के रूप में साथ जोड़ा है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक एशेज सीरीज में भी उनके इसी रोल में रहने की उम्मीद है। एशेज सीरीज WTC फाइनल के बाद शुरू होगी। 

कोचिंग का है अनुभव 

55 साल के एंडी फ्लावर को कोचिंग का अनुभव है। वह इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साल 2009 से 2014 के बीच हेड कोच रह चुके हैं। इससे पहले वह टीम के साथ डारेक्टर भी रह चुके हैं। उनकी देखरेख में इंग्लैंड ने तीन बार एशेज सीरीज अपने नाम की थी। इसके अलावा फ्लावर दुनिया भर की क्रिकेट लीगों में कोचिंग देते हैं। वह आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के हेड कोच भी हैं। आईपीएल 2023 में लखनऊ की टीम प्लेऑफ में भी जगह बनाई थी। 

जिम्बाब्वे को जिताए कई मैच 

एंडी फ्लावर ने जिम्बाब्वे के लिए 1992 से 2003 तक क्रिकेट खेला। उन्होंने 63 टेस्ट में 4794 रन और 213 वनडे मैचों में 6,786 रन बनाए। वनडे में जहां उन्होंने चार शतक लगाए। वहीं, टेस्ट क्रिकेट में उनके बल्ले से 12 शतक निकले। उन्होंने अपने दम पर जिम्बाब्वे की टीम को कई मैच जिताए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement