Arjun Tendulkar : मुंबई छोड़ गोवा से खेल सकते हैं अर्जुन तेंदुलकर, जानिए क्या है वजह

Arjun Tendulkar : अर्जुन तेंदुलकर को आईपीएल 2021 के लिए मुंबई इंडियंस ने ऑक्शन में बेस प्राइज यानी 20 लाख रुपये में खरीदा था, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 12, 2022 9:21 IST
Arjun Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Arjun Tendulkar

Highlights

  • मुंबई की टीम छोड़कर गोवा की ओर से घरेलू क्रिकेट खेल सकते हैं अर्जुन तेंदुलकर
  • आईपीएल में दो साल से मुंबई इंडियंस में शामिल, लेकिन नहीं मिला एक भी मौका
  • मुंबई से एनओसी मिला तो अगले सीजन में गोवा की ओर से खेल सकते हैं अर्जुन तेंदुलकर

 

Arjun Tendulkar : आईपीएल में पिछले दो साल से मुंबई इंडियंस के मैंबर रहे महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को लेेकर बड़ा और अहम अपडेट सामने आ रहा है। पता चला है कि अर्जुन तेंदुलकर अब मुंबई छोड़कर गोवा की टीम से खेल सकते हैं। इसके लिए उन्होंने मुंबई से एनओसी भी मांगी है। बताया जाता है कि गोवा की टीम की ओर से अर्जुन तेंदुलकर को अपनी टीम में शामिल करने के लिए बुलाया था, इसके बाद अर्जुन ने एनओसी के लिए आवेदन किया है। आईपीएल में अर्जुन तेंदुलकर दो साल से मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल हैं, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। 

बांए हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं अर्जुन तेंदुलकर 

दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन मुंबई की टीम को छोड़ने के लिए तैयार हैं। पूरी संभावना है कि वह अगले घरेलू सीजन में गोवा की तरफ से खेल सकते हैं। बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा था। उन्होंने 2020.21 में मुंबई के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हरियाणा और पुदुचेरी के खिलाफ दो मैच खेले थे। पता चला है कि जूनियर तेंदुलकर ने मुंबई क्रिकेट संघ से अनापत्ति प्रमाण पत्र यानी एनओसी देने के लिए आवेदन किया है। एसआरटी स्पोर्ट्स मैनेजमेंट ने बयान में कहा है कि अर्जुन के लिए अपने करियर के इस मुकाम पर मैदान पर अधिक से अधिक समय बिताना महत्वपूर्ण है। हमारा मानना है की दूसरी जगह से खेलने पर अर्जुन तेंदुलकर को अधिक प्रतिस्पर्धी मैच खेलने का मौका मिलेगा। वह अपने क्रिकेट करियर के एक नए चरण की शुरुआत कर रहा है। 

अंडर 19 भारतीय टीम से खेल चुके हैं अर्जुन तेंदुलकर 
अर्जुन तेंदुलकर ने तीन सीजन पहले श्रीलंका के खिलाफ भारत अंडर.19 की तरफ से दो मैच खेले थे। उस समय वह मुंबई की लिमिटेड ओवरों की संभावित टीम में भी शामिल थे। अर्जुन के लिए सबसे बड़ी निराशा यह रही उन्हें खुद को साबित करने का मौका मिले बिना इस सीजन में मुंबई की टीम से बाहर कर दिया गया। गोवा क्रिकेट संघ के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि राज्य के संभावित खिलाड़ियों में अर्जुन तेंदुलकर को शामिल किया जा सकता है। जीसीए अध्यक्ष सूरज लोतलीकर ने पीटीआई से कहा है कि हम बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की तलाश में हैं। इसलिए हमने अर्जुन तेंदुलकर को गोवा की टीम से जुड़ने के लिए आमंत्रित किया है। हम सीजन से पहले सीमित ओवरों के अभ्यास मैच खेलेंगे और वह इन मैचों में खेलेगा। चयनकर्ता इन मैचों में उनके प्रदर्शन के आधार पर उन्हें टीम में रखने का फैसला करेंगे।

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में 20 और 30 लाख रुपये में खरीदा था 
अर्जुन तेंदुलकर को आईपीएल 2021 के लिए मुंबई इंडियंस ने ऑक्शन में बेस प्राइज यानी 20 लाख रुपये में खरीदा था, लेकिन उन्हें  एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। इसके बाद जब आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन हुआ तब भी मुंबई इंडियंस ने ही अर्जुन तेंदुलकर को 30 लाख रुपये में खरीदा था, संभावना थी कि वे इस बार जरूर एक दो मैच खेलेंगे, लेकिन इस बार भी उन्हें मैच खेलने का मौका नहीं मिला। सचिन तेंदुलकर खुद भी लंबे समय तक मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं और टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। देखना होगा कि अगर अर्जुन तेंदुलकर गोवा की टीम में जाते हैं तो फिर उन्हें खेलने का मौका मिलता है या नहीं, वहीं आईपीएल में अगले साल अर्जुन तेंदुलकर किसी टीम में शामिल होते हैं।

(PTI inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड