Saturday, July 20, 2024
Advertisement

Ashes: इंग्लैंड ने जैसे-तैसे बचाई एशेज सीरीज, तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने

Ashes: एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड ने रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज की है।

Written By: Deepesh Sharma
Updated on: July 09, 2023 21:08 IST
Ashes- India TV Hindi
Image Source : PTI Ashes

Ashes: एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में एक रोमांचक मुकाबले के बाद इंग्लैंड की टीम को 3 विकेट से मात दी। इसी के साथ 5 मैचों की ये सीरीज अब ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में 2-1 से खड़ी हुई है। इस मुकाबले में चौथी पारी में इंग्लैंड की टीम को 251 रन का टारगेट मिला था, जिसे चौथे दिन इंग्लिश टीम ने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

हैरी ब्रूक के कमाल से जीता इंग्लैंड

हैरी ब्रूक की 75 रन की आकर्षक अर्धशतकीय पारी और क्रिस वोक्स (नाबाद 32) के साथ उनकी 7वें विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की मदद से इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया पर रोमांचक जीत दर्ज की। ब्रूक ने अच्छी तरह से जिम्मेदारी संभाली। इंग्लैंड ने 251 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 विकेट पर 254 रन बनाकर सीरीज को रोमांचक बनाए रखा।

ऑस्ट्रेलिया ने जीते थे पहले दोनों मुकाबले

ऑस्ट्रेलिया ने पहले दोनों टेस्ट मैच जीते थे और वह अभी सीरीज में 2-1 से आगे है। चौथा टेस्ट मैच 19 जुलाई से ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा। नियमित अंतराल में विकेट गंवाने के कारण इंग्लैंड का स्कोर एक समय 6 विकेट पर 171 रन था। अपना 10वां टेस्ट मैच खेल रहे ब्रूक को ऐसे में वोक्स के रूप में अच्छा जोड़ीदार मिला। ब्रूक ने मिशेल स्टार्क (78 रन देकर पांच विकेट) की गेंद पर आउट होने से पहले 93 गेंदों का सामना किया और 9 चौके लगाए। ब्रूक के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे मार्क वुड ने आठ गेंदों पर 16 रन की नाबाद पारी खेली। वोक्स ने स्टार्क पर विजयी चौका लगाया। 

स्टोक्स के विकेट ने बढ़ाई थी टेंशन

इंग्लैंड लंच के समय लक्ष्य से 98 रन दूर था जबकि उन्होंने 6 विकेट बचे हुए थे। स्टार्क इसके बाद बेन स्टोक्स (13) और जॉनी बेयरस्टो (पांच) को आउट करके ऑस्ट्रेलिया की वापसी करने की उम्मीद जगा दी थी। इंग्लैंड ने सुबह अपनी पारी बिना किसी नुकसान के 27 रन से आगे बढ़ाई। उन्होंने अपने स्कोर में केवल 15 रन जोड़े थे स्टार्क ने बेन डकेट (23) को आउट कर दिया। मोईन अली को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। यह ऑलराउंडर पहले भी यह भूमिका निभा चुका है लेकिन इस बार ब्रैंडन मैकुलम का यह दांव नहीं चला। मोईन ने 15 गेंदों का सामना करके पांच रन बनाए लेकिन स्टार्क की गेंद पर बोल्ड हो गए।

नहीं चला रूट का बल्ला

इसके बाद जो रूट ने क्रीज पर कदम रखा लेकिन वह भी केवल 21 रन का योगदान दे पाए। इस बीच मिशेल मार्श ने दूसरे छोर को संभाले रखने वाले सलामी बल्लेबाज जॉक क्राउली (44) को विकेट के पीछे कैच कराकर इंग्लैंड को करारा झटका दिया। रूट और ब्रूक ने चौथे विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की। जब लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया के लिए यह साझेदारी खतरनाक हो सकती है तब रूट ने पैट कमिंस की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement