Friday, March 29, 2024
Advertisement

Ashes सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, सिर्फ एक मैच खेलने वाले खिलाड़ी को मिला मौका

एशेज सीरीज के पहले दो मैचों के लिए इंग्लैंड के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को मौका मिला है जिसने इंग्लैंड के लिए सिर्फ एक ही टेस्ट मैच खेला है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 03, 2023 18:36 IST
Eng vs Aus, Ashes, England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड क्रिकेट टीम

WTC फाइनल के ठीक बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की एशेज सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के पहले दो मैचों में लिए इंग्लैंड ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड इस साल का एशेज जीत WTC के नए सेशन का अच्छा शुरुआत करना चाहेगी। एक ओर जहां इंग्लैंड की टीम आयरलैंड के खिलाफ अपना एक मात्र टेस्ट मैच खेल रही है, वहीं बोर्ड ने दूसरी ओर एक नए सीरीज के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया।

इन खिलाड़ियों को मिला मौका

इंग्लैंड ने पहले दो एशेज टेस्ट के लिए आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट वाली 16 खिलाड़ियों वाली टीम को ही रखा है। जोश टंग, जिन्होंने आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट में अपना डेब्यू किया और प्रभावशाली दिखे, ने जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन के साथ टीम में अपना स्थान बरकरार रखा हैं, जिन्हें लॉर्ड्स टेस्ट से बाहर कर दिया गया था। इंग्लैंड के पास एंडरसन की अगुवाई में तेज गेंदबाजों का एक मजबूत यूनिट है, जिसके पहले टेस्ट और ब्रॉड के फिट होने की उम्मीद है। मार्क वुड, मैथ्यू पॉट्स और क्रिस वोक्स टंग के साथ इस यूनिट का हिस्सा हैं।

स्टोक्स की गेंदबाजी पर अभी भी संदेह

बेन स्टोक्स की गेंदबाजी फिटनेस स्पष्ट नहीं है लेकिन मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने पहले कहा था कि स्टोक्स अच्छी प्रगति कर रहे हैं और गर्मियों के दौरान गेंदबाजी में वापसी कर सकते हैं। आयरलैंड टेस्ट के साथ नौ महीने बाद प्लेइंग 11 में लौटे बेयरस्टो विकेट कीपिंग करेंगे। ज़क क्रॉली ने पहली पारी में अर्धशतक के साथ लॉर्ड्स में फॉर्म में लौटने के संकेत दिए और बेन डकेट के साथ शीर्ष क्रम में अपना स्थान बरकरार रखा, जिन्होंने आयरलैंड के खिलाफ शानदार 182 रन बनाए। इसके अलावा आयरलैंड के खिलाफ दोहर शतक लगाने वाले ओली पोप भी इस टीम का हिस्सा हैं। रिजर्व बल्लेबाज के तौर पर डैन लॉरेंस भी अपनी जगह बनाए हुए हैं।

पहले दो एशेज के लिए इंग्लैंड का स्क्वॉड

बेन स्टोक्स (कप्तान), ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जो रूट, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक लीच, बेन डकेट, ज़क क्रॉली, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, डैन लॉरेंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड , जोश जीभ।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement