Asia Cup 2022: राशिद-मुजीब का कमाल, 'जादरान' जोड़ी ने भी किया धमाल; अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हरा सुपर-4 में बनाई जगह

Asia Cup 2022: अफगानिस्तान ने अपने दूसरे और आखिरी लीग मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर सुपर-4 में जगह बना ली है। अफगानिस्तान ग्रुप बी में अब टॉप पर रहेगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: August 31, 2022 6:36 IST
अफगानिस्तान सुपर-4 में...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER AFGHANISTAN CRICKET BOARD अफगानिस्तान सुपर-4 में पहुंचने वाली पहली टीम बनी

Highlights

  • अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से दी मात
  • सुपर-4 में पहुंचने वाली पहली टीम बनी अफगानिस्तान
  • नजीबुल्लाह जादरान ने 17 गेंदों पर ठोके नाबाद 43 रन

Asia Cup 2022, AFG vs BAN: अफगानिस्तान ने एशिया कप 2022 में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए अपने दूसरे लीग मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से मात दी है। पहले मुकाबले में अफगान टीम ने श्रीलंका को भी 8 विकेट से हराया था। इस जीत के साथ अफगानिस्तान सुपर-4 में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन गई है। ग्रुप बी में अफगानिस्तान दो जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर बरकरार रहेगी। वहीं अब बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच होने वाले मुकाबले से दूसरी टीम का नाम तय हो जाएगा।

इस मैच की बात करें तो अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने आज एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन किया। मुजीब उर रहमान और राशिद खान की फिरकी में बांग्लादेशी बल्लेबाज फंसते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर सिर्फ 127 रन बना पाए थे। बांग्लादेश के लिए मुसद्दक हुसैन 48 रन बनाकर नाबाद रहे थे। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही थी। 28 रन पर शुरुआती चार विकेट टीम ने गंवा दिए थे।

इसके बाद महमुदुल्लाह (25) और आफिफ हुसैन (12) ने कुछ हद तक पारी को संभाला और स्कोर 50 पार पहुंचाया। राशिद खान ने इस साझेदारी को भी तोड़ा और फिर मुसद्दक क्रीज पर आए। उन्होंने महमुदुल्लाह के साथ छठे विकेट के लिए 36 रन जोड़े। लेकिन राशिद यहीं नहीं रुके और उन्होंने सेट नजर आ रहे महमुदुल्लाह को भी पवेलियन भेज दिया। अंत में मेंहदी हसन ने 14 रन बनाए और रनआउट हो गए। मुसद्दक हुसैन 31 गेंदों पर 48 रन बनाकर नॉटआउट रहे।

Asia Cup 2022, IND vs HKG Preview: हॉन्ग कॉन्ग को कमजोर आंकने की गलनी नहीं करना चाहेगा भारत, सुपर-4 पर होगी नजर

'जादरान' की जोड़ी ने किया कमाल

अफगानिस्तान ने 128 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सधी हुई शुरुआत की, 15 रन के कुल स्कोर पर ओपनर रहमनुल्लाह गुरबाज 11 रन बनाकर शाकिब का शिकार बने। इसके बाद कप्तान मोहम्मद नबी (8) और दूसरे ओपनर हजरतुल्लाह जजई (23) भी पवेलियन लौट गए। फिर इब्राहिम जादरान और नजीबुल्लाह जादरान ने मोर्चा संभाला और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान को 18.3 ओवर में ही जीत दिला दी। इब्राहिम ने 41 गेंदों पर नाबाद 42 और नजीबुल्लाह ने 17 गेंदों पर नाबाद 43 रनों (1 चौका और 6 छक्के) की जबरदस्त पारी खेलकर टीम को सुपर-4 में पहुंचाया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड