ASIA CUP 2022: भारत-पाकिस्तान के अलावा एशिया कप में भिड़ेंगे ये दो Arch Rivals

ASIA CUP 2022: एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के अलावा ये दो आर्च राइवल्स टीम 1 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भिड़ेंगे।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 24, 2022 12:43 IST
ASIA CUP - India TV Hindi
Image Source : PTI एशिया कप दो आर्च राइवल्स की कहानी

Highlights

  • 27 अगस्त से यूएई में खेला जाएगा एशिया कप का लीग स्टेज
  • एशिया कप में 1 सितंबर को भिड़ेंगे ये दो आर्च राइवल्स
  • श्रीलंका की जगह यूएई में खेला जा रहा है इस साल का एशिया कप

ASIA CUP 2022: 27 अगस्त से यूएई में एशिया कप का लीग स्टेज शुरू होने जा रहा है। इस साल के एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में होना था, मगर श्रीलंका की आर्थिक तंगी की वजह से चल रहे विरोध के कारण एशियाई क्रिकेट कॉउन्सिल ने एशिया कप को श्रीलंका से यूएई शिफ्ट कर दिया। 28 अगस्त को एशिया कप में दो आर्च राइवल्स भारत और पाकिस्तन  आमने-सामने होंगे। क्रिकेट फैंस बेसब्री से इस पल का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन इस साल भारत और पाकिस्तन के अलावा दो और आर्च राइवल्स आपस में भडेंगे। 

कैसे आर्च राइवल्स बनी  ये दो टीम?

एशिया कप में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच 1 सितंबर को मैच खेला जाना है। ये दो टीमें किसी आर्च राइवल्स से कम नहीं हैं। पिछले कुछ समय में इन दो टीमों के बीच खेले गए मुकाबले रोमांच से भरे रहे हैं।  पिछले दो एशिया कप में श्रीलंका की टीम बांग्लादेश से एक भी मैच नहीं जीत सकी है। साल 2016 में खेले गए एशिया कप में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 23 रनों से हरा दिया था। साल 2018 में भी बांग्लादेश ने श्रीलंका को 128 रनों से हराया था। 2018 में ही 3 टीमों के बीच खेले गए निदहास ट्रॉफी में भी बांग्लादेश ने श्रीलंका को 2 मैच से हराए थे। इस टूर्नामेंट के दौरान बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम के बीच काफी ज्यादा तनाव बढ़ गया था। वहीं श्रीलंका ने साल 2021 में खेले गए टी20 विश्व कप में बांग्लादेश 5 विकेटों से हराया था। 

श्रीलंका को है जीत की तलाश 

2007 और 2011 वर्ल्ड कप का फाइनल खेल चुकी श्रीलंकाई टीम का पिछले कुछ सालों में बेहद खराब फॉर्म रहा हैं। यहां तक की बांग्लादेश जैसी कमजोर टीम ने भी उन्हें बड़े टूर्नामेंट में खेले गए मुकाबलों में हरा दिया है। मगर जून के महीने में श्रीलंकाई टीम ने ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर दी। श्रीलंका लंबे समय से लय में आना चाह रही है। श्रीलंकाई फैंस को उम्मीद है की इस साल श्रीलंका एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करेगी और बांग्लादेश को मैच में हराएगी।

यह भी पढ़े- एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के अलावा भिड़ेंगे ये दो आर्च राइवल्स

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड