Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 Final : भारत बनाम पाकिस्तान फाइनल में ये टीम बनी रोड़ा !

Asia Cup 2022 Final : एशिया कप में कम से कम दो मुकाबले तो भारत और पाकिस्तान के बीच होने ही थे। इसमें से एक मैच हो चुका है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 31, 2022 17:33 IST
Rohit Sharma and Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma and Babar Azam

Highlights

  • भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल होने की जताई जा रही थी संभावना
  • अफगानिस्तान ने अब तक खेले दो मैच, बांग्लादेश और श्रीलंका को हराया
  • एशिया कप 2022 के सुपर 4 में जगह बनाने की जद्दोजहद में हैं टीमें

Asia Cup 2022 Final : एशिया कप 2022 के दूसरे ही दिन उस वक्त रोमांच अपने चरम पर पहुंच गया, जब 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने हुई। भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया ये मुकाबला पूरी दुनिया में देखा गया। एशिया कप 2022 के शुरू होने से पहले संभावना जताई जा रही थी कि इस साल का फाइनल भी भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा सकता है। हालांकि साल 1984 से शुरू हुए इस टूर्नामेंट के फाइनल में कभी भारत और पाकिस्तान की टीमें नहीं टकराई हैं। लेकिन जैसे जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है, दूसरी टीमों ने भी अपनी काबिलियत दिखाई है। ऐसे में इस बात की संभावना कम है कि भारत और पाकिस्तान की टीमें फाइनल में भिड़ती हुई नजर आएं। हालांकि कब क्या हो जाए, इसके बारे में कुछ भी कहना संभव नहीं है।  

Rohit Sharma and babar azam

Image Source : AP
Rohit Sharma and babar azam

चार सितंबर को हो सकता है भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला

एशिया कप में कम से कम दो मुकाबले तो भारत और पाकिस्तान के बीच होने ही थे। इसमें से एक मैच हो चुका है। अब अगर टीम इंडिया आज हांगकांग को हरा देती है और उसके बाद पाकिस्तानी टीम भी हांगकांग को हराने में कामयाब हो जाती है तो ये पक्का है कि चार सितंबर यानी अगले रविवार को फिर इन टीमों के बीच टक्कर देखने के लिए मिलेगी। लेकिन फाइनल को लेकर आशंका है। इसका सबसे बड़ा कारण अफगानिस्तान की टीम है। अफगानिस्तान ने अभी तक खेले गए अपने दोनों मैच जीत लिए हैं और सुपर 4 में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन गई है। यानी भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत सुपर 4 में अफगानिस्तान से भी होगी। अफगानिस्तान ने जिस तरह से अपने पहले मैच में श्रीलंका और दूसरे मैच में बांग्लादेश को हराया है, उससे साफ है कि टीम काफी तगड़ी है और किसी को भी हराने की स्थिति में है। 

Rashid Khan

Image Source : AP
Rashid Khan

भारत और पाकिस्तान में से किसी एक को हरा सकती है अफगानिस्तान 
टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और कप्तान भी रहे अजय जडेजा ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि सुपर 4 में खेलते हुए भारत और पाकिस्तान को अफगानिस्तान से सावधान रहना होगा। उन्होंने कहा कि मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर ये टीम किसी बड़ी टीम को हरा दे। आपको बता दें कि एशिया कप की छह टीमें में से सुपर 4 में चार टीमें पहुंचेंगी। सुपर 4 में सभी टीमें एक दूसरे से एक एक मैच खेलेंगी। यानी हर टीम को कम से कम तीन मैच खेलने होंगे। इसके बाद जो दो टीमें प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक और दो पर रहेंगी, उनके बीच फाइनल मुकाबला होगा। कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट तो यहां तक कह रहे हैं कि हो न हो कहीं भारत और अफगानिस्तान के बीच इस बार एशिया कप का फाइनल हो जाए। हालांकि इसके लिए कुछ समय का इंतजार करना होगा। देखना होगा कि अपने अगले मैचों में भारत, पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमें कैसा प्रदर्शन करती हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement